Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का क्रेडिट

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की तारीफ की है और उन्हें स्टार बताया है। पांड्या ने होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम समय पर 78 रनों की पारी खेल भारत को पांच विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। नंबर चार पर आते हुए पांड्या ने 72 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली और गेंद से दो विकेट अपने नाम किए। विराट ने न सिर्फ मैच के बाद इंटरव्यू में पांड्या को टीम इंडिया की जीत का हीरो बताया, बल्कि रात में ही सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर पांड्या को ‘सुपरस्टार’ कहा।

9 घंटे में 9 लाख से ज्यादा लाइक्स…

इस वीडिया में विराट अपने फैंस के सामने पंड्या को लाते हैं। मैन ऑफ द मोमेंट.. मैन ऑफ द मैच…कहकर पंड्या का स्वागत करते हैं। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका दिए जाने पर पांड्या से पूछते हैं, वे कैसा महसूस कर रहे हैं। पांड्या बल्लेबाजी में ऊपर भेजे जाने पर खुशी जताते हैं।

इस दौरान विराट उनकी खुलकर तारीफ करने से पीछे नहीं हटते और मजाक करते हुए पंड्या से नए आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट की बात करते हैं…लेकिन पंड्या पहले तो हां करते हैं, लेकिन बाद में हंसते हुए टालते हैं। विराट आगे कहते हैं इस सीरीज जीत से हम बेहद खुश हैं पांड्या ने हमें सीरीज के तीन में से दो मैच जितवाए। वे वाकई सुपरस्टार हैं। इस वीडियो को 9 घंटे में ही 9 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं।

मैच के बाद पुरस्कर वितरण समारोह में कोहली ने पांड्या की तारीफ करते हुए कहा, “वह स्टार हैं। वह गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग भी करते हैं। वह उस तरह के खिलाड़ी हैं जिनकी हमें लंबे अर्से से तलाश थी। वह टीम को संतुलन देते हैं।”कोहली ने कहा, “वह भारतीय क्रिकेट के लिए अमूल्य खिलाड़ी हैं। वह कभी अपने पर शक नहीं करते। उन्हें अपने आप में काफी विश्वास है और वह अपने आप को चुनौती देना पसंद करते हैं।”

कोहली से जब पांड्या को महेंद्र सिंह धौनी से पहले भेजने के बारे में पूछा गया तो कोहली ने कहा, “रवि भाई (रवि शास्त्री, मुख्य कोच) ने उन्हें आज ऊपर भेजा था। उनका मानना था कि हमें स्पिनरों पर प्रहार करने की जरूरत है, ताकि आस्ट्रेलिया को मैच से बाहर रखा जा सके।”

मैन ऑफ द मै पांड्या ने कहा, “अच्छा महसूस कर रहा हूं, लेकिन मैच खत्म नहीं कर सका इस बात का दुख है। मुझे ऊपर आने का मौका मिला जिसे मैंने एक अवसर के तौर पर देखा। मैं बाएं हाथ के स्पिनर
(एश्टन अगर) के खिलाफ आक्रमण करना चाहता था।”

उन्होंने कहा, “जब मैंने छक्का मारा तो मुझे लगा कि मैं कुछ खाली गेंदें भी खेल सकता हूं। मैं हर तरह से टीम में अपना योगदान देना चाहता हूं। मैं और बेहतर होना चाहता हूं। सुधार की गुंजाइश हमेशा रहती है।”