Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

विंबलडन 2021 : फुस्कोविक्स को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच

लंदन। सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी व मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन 2021 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकिविच ने बुधवार देर रात यहां सेंटर कोर्ट में खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हंगरी के मार्टन फुस्कोविक्सफुस्कोविक्स को सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 6-4 से हराया।

इस जीत के साथ जोकोविच ने अपने करियर में 10वीं बार विंबलडन सेमीफाइनल में प्रवेश किया है और यह 41वीं बार है जब सर्बियाई खिलाड़ी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफल रहे हैं। यह जोकोविच की ग्रास कोर्ट पर 100वीं जीत भी थी।

सेमीफाइनल मे जोकोविच का सामना दसवीं वरीयता प्राप्त डेनिस शापोवालोव का सामना करेंगे। कनाडा के इस खिलाड़ी ने साढ़े तीन घंटे तक चले मैच में रूस के 25वें वरीय कारेन खाचनोव को 6-4, 3-6, 5-7, 6-1, 6-4 से पराजित किया। शापोवालोव पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। 22 वर्षीय शापोवालोव ने 2016 में विंबलडन में जूनियर खिताब जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.