Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वनडे रैंकिंग : तीसरे स्थान पर खिसके कोहली, पहले पायदान वार्नर ने किया कब्ज़ा

नई दिल्ली| आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा एकदिवसीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं। वार्नर ने अपने करियर में पहली बार यह मुकाम हासिल किया है। उन्होंने इस रेस में भारतीय कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स को पछाड़ा।virat-kohli-david-warner-ndtv_806x605_41481363598 (1)

वार्नर ने पिछले साल बेहतरीन प्रदर्शन किया और आईसीसी रैंकिंग में सर्वोच्च वरीयता उनके इसी शानदार प्रदर्शन का इनाम है। वार्नर ने साल 2016 में 28 एकदिवसीय मैचों में 65 की औसत से 1755 रन बनाए हैं। वार्नर को इस साल आस्ट्रेलिया ने लगातार दूसरी बार एलन बॉडर्र मेडल दिया था और अपने देश का साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुना था।

जानकारों की माने तो, “एकदिवसीय क्रिकेट के लिए यह बड़ा साल है क्योंकि इसी साल चैम्पियंस ट्रॉफी होने वाली है। वार्नर अगर अपने मौजूदा फॉर्म को चैम्पियंस ट्रॉफी में भी बरकरार रखते है तो टीम तीसरी बार खिताब जीत सकेगी।” 

वार्नर के अब 880 अंक हो गए हैं। डिविलियर्स 861 और कोहली 852 के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम पहली बार शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे हैं। बाबर ने बीते साल 16 मैचों में 938 रन बनाए थे जिसमें अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन शतक भी शामिल हैं। इसी शानदार प्रदर्शन का इन्हें फायदा हुआ है और वह 10वां स्थान हासिल करने में सफल रहे हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और जोस हाजलेवुड को पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का फायदा हुआ है। स्टार्क चौथे स्थान से दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने इस ग्रीष्मकालीन सत्र में 15 विकेट अपने नाम किए हैं। हाजलेवुड ने पांच स्थान की छलांग लगाई है और अब वह पांचवें स्थान पर आ गए हैं। न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रैंट बाउल्ट पहले स्थान पर हैं। शीर्ष दस में एक भी भारतीय गेंदबाज नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.