Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वनडे में शिखर धवन की बड़ी उपलब्धि, ये मुकाम हासिल करने वाले 10वे खिलाड़ी बने

कोलंबो। श्रीलंका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में 86 रनों की शानदार नाबाद पारी खेल भारतीय कप्तान शिखर धवन ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली।

धवन अपनी अर्धशतकीय पारी के साथ ही वनडे में सबसे तेजी से 6000 रन पूरे करने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज बन गए। इस मामले में उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स को पीछे छोड़ा। इसके साथ ही वह भारत के लिए इस फॉर्मेट में 6 हजार रन पूरे करने वाले 10 बल्लेबाज भी बने।

धवन ने अपनी 140वीं एकदिनी पारी में 6 हजार रन पूरे किए जबकि रिचर्ड्स ने 141 वीं पारी में इस स्कोर को हासिल किया था। सबसे तेज 6 हजार एकदिनी रन बनाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर हाशिम अमला (123) के नाम है। वहीं विराट कोहली (136) दूसरे और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (139) तीसरे स्थान पर हैं।

धवन ने इसके इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 10 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। इस मैच में उतरने से पहले धवन के खाते में 9965 रन थे। 35 रन बनाने के साथ ही इस बल्लेबाज ने 10 हजार रन का आंकड़ा पार कर लिया।

बता दें कि पहले मैच में श्रीलंका के नए कप्तान शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 262 रन बनाये। जवाब में भारत ने 36.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.