Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लियोनेल मेसी को हार का लगा तगड़ा झटका…

‘कोपा डेल रे’ टूर्नामेंट में बुधवार को खेले गए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में एस्पानेयोल ने बार्सिलोना को 1-0 से हरा दिया। बार्सिलोना की इस हार से टीम के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, मैच के 62वें मिनट में मेसी को एक पेनल्टी पर गोल करने का मौका मिला था, जिसे वो गंवा बैठे। बता दें कि अगस्त 2017 के बाद से बार्सिलोना की यह पहली हार है।

मैच के आखिरी दो मिनट में बार्सिलोना की टीम को सबसे बड़ा झटका लगा। टाई की तरफ जाते इस क्वार्टरफाइनल मैच में एस्पानेयोल की तरफ से ऑस्कर मेलेंडो ने शानदार गोल कर अपनी टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचाया। अगर मेसी मैच की 62वें मिनट में गोल कर पाते तो बर्सिलोना लंबे समय से चल रहे अपने विजयी अभियान को आगे जारी रख सकती थी। बार्सिलोना की इस हार के बाद स्पैनिश फुटबॉलर सेर्जियो बस्केट्स ने कहा, ‘हमें पता था कि एक न एक दिन ऐसा होना ही था।

लंबे समय बाद मिली इस हार को टालने के लिए हमारी टीम ने काफी मेहनत की है। हालांकि, आज हमारा हारना लगभग तय ही था।’ उन्होंने कहा, ‘हम भाग्यशाली है कि हमारे पास टूर्नामेंट में वापसी करने के लिए एक मौका और है। अब चाहे कुछ भी हो, हमें हर हालत में इस मैच को जीतना होगा।’ बता दें कि इस मैच में बार्सिलोना को एक पेनल्टी का मौका मिला था, जिसे टीम के कद्दावर खिलाड़ी मेस्सी गोल में तब्दील करने में नाकामयाब हो गए। दरअसल विपक्षी टीम के सर्जी रोबर्टो के एक फाउल की वजह से बार्सिलोना को एक पेनल्टी मिली थी।