Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राष्ट्रगान के समय चुइंगम चबाने पर सोशल मीडिया पर बवाल

भारत प्रशासित कश्मीर से आने वाले क्रिकेटर परवेज रसूल ने कानपुर में भारत के लिए अपना दूसरा अंतरराष्ट्रीय और पहला टी20 क्रिकेट मैच खेल रहे थे। परवेज रसूल मैदान में उतरते ही ट्विटर पर ट्रेंड भी करने लगे। एक और जहां लोग उन्हें मुबारकबाद दे रहे थे,parvez-rasul_1485494848
 
वो भारत की जर्सी पहन सकते हैं, लेकिन राष्ट्रगान गा नहीं सकते।” क्षितिज शर्मा (@iitian_kshitij) ने ट्वीट किया, “भारत की टीम जहां राष्ट्रगान के लिए खड़ी है, परवेज रसूल चुइंगम चबा रहे हैं। उम्मीद है बीसीसीआई और विराट कोहली उन्हें सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस और तमीज सिखाएंगे।”

अजीत सिंह तोमर (@velocetee) ने लिखा, “परवेज रसूल जी राष्ट्रगान के दौरान विश्राम में खड़े रहना और गम चबाने का क्या मतलब है। अब आप एक राष्ट्रीय व्यक्तित्व हैं।” दिलीप शर्मा (@benigntumour) ने लिखा, “क्या ये सिर्फ मैंने ही देखा या परवेज वाकई में राष्ट्रगान का अपमान कर रहे थे? वो गा नहीं रहे थे बल्कि चुइंगम गम चबा रहे थे।”

दूसरी ओर, लोग उन्हें मुबारकबाद भी दे रहे हैं। अनिकेत बाबूता (@Myself_Abz) ने ट्वीट किया, “जम्मू और कश्मीर परवेज रसूल के नाम से खुश हो रहा होगा। हमारे लिए क्या ग़जब दिन है। गणतंत्र दिवस के दिन एक कश्मीरी भारत को सिर ऊँचा करेगा।”

वहीं प्रदीप परिहार (@PardeepParihar) ने ट्वीट किया, “एक और जहां कश्मीर के कुछ युवा पत्थरबाजी में व्यस्त हैं, वहीं परवेज रसूल हैं जो भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। हमें तुम पर गर्व है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.