Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मैच से एक दिन पहले धोनी ने की जमकर नेट प्रैक्टिस

नई दिल्ली – भारत और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज होनी है इस सीरीज का पहला मैच आज दोपहर 2 :30 बजे श्रीलंका के दांबुला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा. भारत ने इससे पहले टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करके इतिहास रचा है. भारत टेस्ट के बाद वनडे सीरीज भी अपने नाम करने के इरादे से मैदान में उतरेगा. भारत के पास ऐसे कई विश्व स्तरीय बल्लेबाज है जो सीरीज जीतने का दम रखते है. भारत वनडे रेकिंग में फ़िलहाल तीसरे स्थान पर काबिज है.

भारतीय खिलाड़ियों की फॉर्म की बात करे तो लगभग सभी खिलाडी अच्छे फॉर्म में दिख रहे है.विराट एंड कंपनी इस सीरीज को जीतने की प्रबल दावेदार मानी जारही है.भारत और श्रीलंका दोनों टीमों की बात करे तो भारत का पलड़ा भारी लगरहा है.लेकिन भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को मात दी थी,लेकिन उसके बाद कोई जयादा कमल नहीं कर पाई.श्रीलंका को जुलाई में अपने ही घर में जिम्बाब्वे ने सीरीज हराकर जबरदस्त झटका दिया था.

कल मैच से एक दिन पहले बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी नेट्स पर बैटिंग प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं. धोनी एक से बढ़कर एक शॉट खेलते दिख रहे हैं. धोनी के बल्ले से बेहतरीन कट शॉट, ड्राइव, अपर कट और स्लॉग शॉट दिखाई दिए.अक्सर धोनी को प्रेक्टिस सेशन पर नहीं देखा जाता है लेकिन जब से उन्होंने कप्तानी छोड़ी है वो अपनी बल्लेबाजी में सुधार कर चुके है जिसका कारण रहा नेट प्रेक्टिस ,धोनी ने अपनी नेट प्रेक्टिस के माध्यम से बल्लेबाजी को और मजबूत किया है.कल उन्होंने नेट प्रेक्टिस पर अपना पसीना बहाया.धोनी से आज के मैच में काफी उम्मीद है.

धोनी की बल्लेबाजी पर टीम सेलेक्टर्स की नजर रहेगी,सिलेक्टर 2019 वर्ल्डकप को धयान में रखते हुए अभी से खिलाड़ियों पर नजर रखना शुरू कर दिया है.ऐसे में धोनी पर भी सेलेक्टर्स की नजर रहेगी,जिसका उन पर अतिरिक्त प्रेसर हो सकता है.लेकिन धोनी अभी अच्छे फॉर्म में है .

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.