Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मैक्लम ने टीम के इस दिग्गज खिलाड़ी के बारे में किया चौंकाने वाला खुलासा

लिंगटन: न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्लम ने अपनी किताब ‘डिक्लेयर्ड’ में अपने साथी खिलाड़ी रॉस टेलर को लेकर कई खुलासे किए हैं। वेबसाइट-क्रिकइंफो के मुताबिक मैक्लम का कहना है कि टेलर जब टीम के कप्तान थे तब वह अपने साथियों से ज्यादा बात नहीं करते थे। मैक्लम लिखते हैं कि वह और टीम के कई खिलाड़ी नेतृत्व में कमी के कारण निराश थे।

ब्रेंडन मैक्लम

ब्रेंडन मैक्लम ने लिखा है कि टेलर को टीम से बाहर का जो समर्थन मिल रहा था वह उन्हें यही बता रहे थे कि कप्तान बने रहने के लिए टेलर को सिर्फ रन बनाने की जरूरत है और टेलर इसी पर ध्यान दे रहे थे। मैक्लम ने कहा कि टीम के कई खिलाड़ी चाहते थे कि वह टेलर से बात करें, लेकिन मैक्लम इससे बच रहे थे क्योंकि वह नहीं चाहते थे कि टेलर को यह लगे कि खिलाड़ी उनके बारे में बाते करते हैं।

ब्रेंडन मैक्लम ने अपनी किताब में लिखा है कि मैं उस कप्तान के साथ था जो न ही अपने उपकप्तान से बात करता था और न ही अपनी टीम से। मैं उप-कप्तान होने के नाते उनका साथ देना चाहता था लेकिन टीम के प्रदर्शन में गिरावट देखकर मैं प्रतिदिन निराश होता जा रहा था।

 मैक्लम ने अपनी किताब में टेलर के ऊपर पूरा एक अध्याय लिखा है, जिसका शीर्षक उन्होंने ‘द कुप देट वॉसेंट’ रखा है। इस अध्याय में उन्होंने लिखा है कि टेलर एक कप्तान के तौर पर क्यों विफल रहे और उन दोनों खिलाड़ियों के बीच खटास का क्या कारण है।

2012 में हालांकि टेलर से कप्तानी छीनकर मैक्लम को कप्तान बना दिया गया लेकिन इसे न्यूजीलैंड क्रिकेट इतिहास के सबसे खराब दौर के रूप में याद किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.