Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मेहमाननवाजी में बारातियों को मिलीं लाठियां

देव श्रीवास्तव|
लखीमपुर-खीरी।
बारात जब घर से बैंड बाजे के साथ निकली थीं तो शायद किसी को यह नहीं पता था कि मेहमाननवाजी में उन्हें लाठियां खाने को मिलेंगी। यह मामला फरधान क्षेत्र का है। जहां पहुंची बारात के लोगों का विवाद जनातियों से हुआ, तो मेहमाननवाजी के तौर पर बारातियों को लाठियां खानी पड़ी। इस दौरान दर्जनों बरातियों को चोटें आई।
   जानकारी के अनुसार लखीमपुर सदर कोतवाली के अर्न्तगत कांशीराम कालोनी निवासी गया प्रसाद अपने बेटे की बारात लेकर फरधान थाना क्षेत्र के ग्राम कासिमपुर पोस्ट भदूरा निवासी रामलखन के घर बीती 28 अप्रैल को गए थे। बारात शाम को निश्चित समय पर पहुंच गई। फिर बाराती गाजे-बाजे के साथ लड़की के घर तक पहुंच गए। जहां द्वाराचार हुआ और जयमाल की तैयारियंा शुरू हो गई। इसी बीच पहुंचे बरातियों के लिए खाने की व्यवस्था की जानें लगी। मेज और कुर्सी पर थालियां लगा दी गईं लेकिन न जाने ऐसा क्या रहा कि खाना खा रहे बरातियों को कोई भी दुबारा खाना देने नहीं आया और कुछ देर बाद पत्तल उठाने के लिए कुछ जनाती आ गए, इसी दौरान वर पक्ष की एक किशोरी ने इस बात पर आपित्त जाहिर  की कि बिना खाना खिलाए पत्तल क्यों हटाए जा रहे हैं। बस फिर क्या था विवाद बढ़ने लगा, हाथपाई की नौबत आ गई, इसी दौरान किशोरी के साथ खाने पर बैठे उसके भाई ने बहस करने वाले कन्या पक्ष के एक युवक के सिर पर कांच की बोतल दई मारी। जिजसे युवक घायल हो गया। पुलिस को सूचना मिलीं तो पुलिस ने आकर दोनों पक्षों के बीच सुलह-समझौता करा दिया। लेकिन उधर घायल युवक ने बदला लेने की ठान रखी थीं। सुबह हुई तो एक दर्जन से ज्यादा लठैठ अपने मुंह पर कपड़ा बांध आ धमके और सो रहे बरातियों की पिटाई  शुरू कर दी। इस घटना बच्चे, बूढ़े मिलाकर दो दर्जन बाराती घायल हो गए। बाद में कन्या व वर पक्ष के बड़े बुजुर्गो ने मामले को निपटाकर शादी सम्पन्न कराई। मामले पर जब एसओ फरधान से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस तरह का कोई भी मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है। अगर कोई भी पक्ष शिकायत लेकर थानें आएगा, तो कार्रवाई की जाएगी।