Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मुख्यमंत्री ने प्रयागराज में कहा करोड़ों श्रद्धालु आ रहे है कुंभ मेले में

प्रयागराज। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को कुंभ मेले का जायजा लेने प्रयागराज पहुंचे यहां उन्होंने मीडिया कहा कि प्रयागराज के कुंभ में देश-दुनिया से करोड़ों श्रद्धालु आते हैं। इस बार के कुंभ में लगभग 15 करोड़ श्रद्धालुओं के आने का अनुमान है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह कुंभ उपलब्धियों के लिए जाना जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से लगभग साढ़े चार सौ साल बाद किला में मूल अक्षयवट को आम श्रद्धालुओं के लिए खोला गया है। इसके साथ ही सरस्वती कूप के जीर्णोद्धार के कार्यों का लोकार्पण किया गया।

गंगा और यमुना तो हैं यहां दिखाई पड़ती हैं पर सरस्वती अदृश्य हैं, माना जाता है कि सरस्वती कूप के दर्शन से त्रिवेणी का पुण्य प्राप्त होता है, इसी कारण सरस्वती की मूर्ति की स्थापना कराई गई। मुख्यमंत्री ने बताया कि 17 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी आएंगे कुंभ मेला। उनके साथ उनकी पत्नी और पुत्र भी होंगे। वह भारद्वाज आश्रम में भारद्वाज मुनि की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कुंभ के मीडिया सेंटर में दैनिक जागरण के कुंभ विशेष संस्करण का अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने कुंभ के बेहतर कवरेज के लिए आभार भी जताया।