Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बाल टूटने की समस्या से हैं परेशान, ऐसे लें हेयर शावर बालों की हर समस्या से मिलेगी निजात

बाल चमकदार और खूबसूरत दिखें हमे भी अच्छा लगता है और दूसरों कमान में भी यही आता है कि उनके बाल भी ऐसे ही हो. लेकिन इनका ध्यान बहुत जरुरी है. जरा सी लापरवाही से आपके बाल झड़ने लगते हैं और आपको काफी नुकसान हो सकता है.

बाल धोने के दौरान कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते है जिससे हमारे चमकदार बाल अपनी खूबसूरती को खोने लगते है और बाल बेजान होकर टूटने झड़ने लगते है. अगर आप बालों की खूबसूरती को बनाए रखना चाहते है तो बालो मे सही शॉवर लेने का तरीका जाने ले. आइये बता दें ये तरीके.

बाल धोने का सही तरीका

बालों को सही तरीके से धोने का तरीका है बालों को ऊपर से नीचे की ओर धोना. गर्दन को नीचे झुकाकर पानी मे डाले ताकि पानी सीधे बालों पर गिरे. इससे आपके बालों मे लगा शैंपू जल्द से जल्द निकल जाएगा सर्दी मे हमेशा बालों को गर्म पानी के बजाए गुनगुने पानी से बाल धोएं.

बालों मे सही शैंपू का इस्तेमाल बालों की खूबसूरती को बढ़ाता है बाल धोने से पहले शैंपू को पानी मे मिला लेंवे. और अपने बालों मे डाले फिर बालों को धोए फिर सादे पानी से एक बार और बालों को धोएं इससे बालों मे ड्रेडफ भी नही होगा और बाल खूबसूरत बनेंगे.

जब भी आप बालों को शैंपू से धोए तो शैंपू से बालों की जड़ो तक मसाज करें शैंपू करते वक्त अपनी उंगलियों के पोरों से जड़ों की सर्कुलर मसाज करें. बालों मे स्क्रब नही मसाज करें इससे बालों की एकदम सही सफाई होगी.

बालों के लिए हमेशा सही कंडीशनर का इस्तेमाल करें. बालों की जड़ो को मजबूती प्रदान करने के लिए कंडीश्नर को अहम महत्व होता है.