Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मुख्यमंत्री गोरखपुर में किया टीबी व सामान्य अस्पताल का उद्घाटन

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गोरखपुर दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने पूर्व की समाजवादी सरकार को जम कर कोसा। योगी ने कहा कि पिछली सरकारों ने भ्रष्टाचार का जो घुन दौड़ाया था वह पूरे सिस्टम को खोखला कर रहा था लेकिन अब ऐसा नहीं हो रहा है। अब जो योजनाएं बन रही हैं वह पूरी हो रही हैं। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में विकास के लिए आए जनता के धन को चंद लोग लूट-खसोट कर इस्तेमाल करते थे। काम की योजना बनाते थे लेकिन काम नहीं करते थे।

मुख्यमंत्री ने रविवार को जिला महिला अस्पताल परिसर में बने सौ बेड के मैटरनिटी विंग, एयरफोर्स स्टेशन के पास बने सौ बेड के टीबी व सामान्य अस्पताल का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि 10 से 28 फरवरी तक दस्तक की तरह अभियान चलाकर मातृ-शिशु कल्याण, स्वच्छता, स्वच्छ पेयजल आदि की सुविधा दिलाई जाएगी। यह अभियान दो अन्य चरणों में 15 मई से 15 जून और एक जुलाई से 31 जुलाई तक भी चलेगा। 25 फरवरी से जापानी इंसेफ्लाइटिस का टीकाकरण शुरू कराया जाएगा। पैरामेडिकल स्टाफ को दोबारा प्रशिक्षित किया जाएगा।