Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मिशन 2019 के लिए टीम इंडिया को मिले ‘त्रिदेव’, कप्तान से लेकर फैंस तक खुश…

आखिरकार काफी लंबे इंतजार और कई मोड़ों के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को अपना नया कोच मिल गया है. कप्तान विराट कोहली की पसंद रवि शास्त्री 2019 वर्ल्डकप तक टीम इंडिया के कोच रहेंगे. रवि शास्त्री के अलावा ज़हीर खान को टीम का बॉलिंग कोच बनाया गया है, वहीं भारतीय क्रिकेट की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरो के लिए बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है. यह फैसला सलाहकार समिति के नेतृत्व में हुआ. इस फैसले को लोग कई तरह से देख रहे हैं. एक तरह से बीसीसीआई ने अपने इस फैसले से सभी को खुश कर दिया है.पांच लोगों का हुआ मिशन 2019 के लिए टीम इंडिया को मिले ‘त्रिदेव’, कप्तान से लेकर फैंस तक खुश…था इंटरव्यू  सोमवार को क्रिकेट एडवायजरी कमेटी के साथ अमिताभ चौधरी और बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी भी कोच पद के उम्मीदवारों के इंटरव्यू के दौरान बैठे थे. इस दौरान पांच उम्मीदवारों का इंटरव्यू हुआ. सचिन तेंदुलकर लंदन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे, तो सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण मुंबई में थे. पांच उम्मीदवारों रवि शास्त्री, रिचर्ड पाइबस, टॉम मूडी, वीरेंद्र सहवाग और फिल सिमंस इंटरव्यू के लिए पहुंचे थे.

कप्तान विराट कोहली खुश!

जब से ये कोच विवाद शुरू हुआ है और नए कोच की तलाश शुरू हुई थी. तभी से एक बात जो सामने आ रही थी वह थी कि कप्तान विराट कोहली रवि शास्त्री को कोच के रुप में चाहते हैं. अंत में वो ही हुआ, कप्तान की पसंद को ही सर्वमान्य रखा गया. विराट और शास्त्री के संबंध हमेशा से ही अच्छे रहे हैं, इस पहले भी जब शास्त्री टीम के डॉयरेक्टर थे तब भी दोनों के बीच में काफी अच्छी केमेस्ट्री थी.

फैंस भी खुश!

पिछले काफी समय से क्रिकेट फैंस की इच्छा थी कि राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कोच बने. द्रविड़ के सामने बीसीसीआई ने इस मुद्दे को कई बार उठाया भी था, लेकिन राहुल द्रविड़ अंडर-19 और भारत-ए की टीम के साथ काम करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने इसको तवज्जो नहीं दी थी. लेकिन अब भले ही विदेशी दौरों पर बल्लेबाजी सलाहकार के रुप में ही लेकिन द्रविड़ की कोचिंग टीम इंडिया को मिलेगी.

पांच लोगों का हुआ था इंटरव्यू

सोमवार को क्रिकेट एडवायजरी कमेटी के साथ अमिताभ चौधरी और बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी भी कोच पद के उम्मीदवारों के इंटरव्यू के दौरान बैठे थे. इस दौरान पांच उम्मीदवारों का इंटरव्यू हुआ. सचिन तेंदुलकर लंदन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे, तो सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण मुंबई में थे. पांच उम्मीदवारों रवि शास्त्री, रिचर्ड पाइबस, टॉम मूडी, वीरेंद्र सहवाग और फिल सिमंस इंटरव्यू के लिए पहुंचे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.