Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मिचेल मार्श ने IPL की बजाए इंग्लिश काउंटी को दी प्राथमिकता

नई दिल्ली। आजकल क्रिकेट के छोटे प्रारूप टी20 (IPL) से मिलने वाले पैसों के पीछे दुनियाभर के क्रिकेटर भाग रहे हैं, ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने क्रिकेट के लिए एक नई मिसाल पेश की। मार्श ने ज्यादा कमाई वाले IPL की जगह काउंटी क्रिकेट को प्राथमिकता दी है।

उन्होंने इस साल होने वाले IPL टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है इसके बदले उन्होंने क्रिकेट के लंबे प्रारूप में खेलकर अपने खेल में सुधार करना बेहतर विकल्प माना है। वो इंग्लिश काउंटी सरे का प्रतिनिधित्व करेंगे। मार्श को पिछले साल राइजिंग पुणे सुपरजायंट्‍स ने 4.8 करोड़ रुपये में खरीदा था।

मार्श ने कहा, ‘पैसों के लिहाज से यह बड़ा फैसला था लेकिन मेरा मुख्य लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के लिये टेस्ट क्रिकेट खेलना है।’ उन्होंने बताया कि, ‘आईपीएल बहुत ही लुभावना है। उससे मेरा पैसा कमाने और भारत में खेलने का लालच जुड़ा है लेकिन मैंने अपनी क्रिकेट को ध्यान में रखकर फैसला किया है। जब मैंने फैसला किया तो मुझे नहीं लगा कि मैं इतनी जल्दी इस पर पहुंच जाऊंगा।’

ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मिचेल मार्श ने अब तक 23 टेस्ट मैचों में 893 रन बनाने के अलावा 29 विकेट लिए हैं। उन्होंनने कहा अभी वो जून में होने वाली वनडे सीरीज के लिये खुद को केन्द्रित कर रहे हैं। यह सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ होगी।