Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

महिला वर्ल्ड कपः भारत ने लगातार जीता चौथा मैच, श्रीलंका को 16 रन से दी मात

India-vs-Sri-Lanka_595dd5bd04f9eदीप्ति शर्मा और कप्तान मिताली राज के शानदार अर्धशतकों और गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने बुधवार को आइसीसी महिला विश्व कप में श्रीलंका को 16 रन से हरा दिया है. इस जीत से भारत सेमीफाइनल में पहुंचने के ओर करीब पहुँच गया है. भारतीय महिला टीम की यह लगातार चौथी जीत है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया इंडिया नंहर टेबल में भी ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है.

मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 232 रन बनाए, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 216 रन ही बना सकी. श्रीलंका के लिए सिर्फ दिलानी मंदोदरा ही 75 गेंद में सर्वाधिक 61 रन बना सकीं. उन्हें दूसरे छोर से कोई साथ नहीं मिला.

टीम इंडिया की ओर से सर्वाधिक रन दीप्ति शर्मा ने 78 रन बनाए, जबकि कप्तान मिताली राज ने 53 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. श्रीलंका की तरफ से सबसे अधिक 3 विकेट श्रीपल्ली वीराकोडे ने लिये. इस जीत के बाद टीम इंडिया की सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की मानी जा रही है. हालाँकि भारतीय टीम की असली परीक्षा आगे होगी क्यों कि उसके मुकाबले अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीमों से होंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.