Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मंगलवार और शनिवार को करें यह उपाय

यूं तो व्यक्ति कड़ी मेहनत करता ही है लेकिन कई बार उसे मेहनत के अनुरूप फल नहीं मिलता। वहीं विलासिता की सुविधाएं सभी को प्राप्त नहीं हो पाती हैं। इसके कई कारण हो सकते हैं लेकिन ज्योतिष के अनुसार यदि कोई अशुभ ग्रह योग हो तो पूरी मेहनत के बाद भी पर्याप्त धन प्राप्त नहीं होता। ज्योतिष शास्त्र में अशुभ ग्रहों के प्रभावों को दूर करने के लिए कई अचूक उपाय बताए गए हैं। परेशानियों को खत्म करने के लिए हर कष्ट की काट है यह उपाय:

lord-hanuman-hd-destop-backgrounds
हर मंगलवार और शनिवार को किसी भी हनुमान मंदिर में 11 काले उड़द के दाने, सिंदूर, चमेली का तेल, फूल, प्रसाद अर्पित करें। साथ ही सुंदरकांड का पाठ करें या समय अभाव हो तो हनुमान चालीसा का पाठ करें। मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी का विधिवत पूजन करने से सभी प्रकार के कष्ट और क्लेश नष्ट हो जाते हैं। इसके साथ ही कुंडली में शनि के अशुभ प्रभाव भी दूर हो जाते हैं। इस उपाय को अपनाने से कुछ ही दिनों में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने लगेंगे। ध्यान रखें पवित्रता का पूरा ध्यान रखें। किसी भी प्रकार के अधार्मिक कर्मों से दूर रहें। किसी भी स्थिति में घर के बड़े-बुजुर्गों सहित अन्य वृद्धजनों का सम्मान करें, उनका दिल न दुखाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.