Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ीखबर: हरियाणा पुलिस के सामने टूटी हनीप्रीत, माना रची थी हिंसक आंदोलन की साजिश…

नई दिल्ली : पंचकूला हिंसा मामले में गिरफ्तार डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की राजदार हनीप्रीत पुलिस के बढ़ते दवाब के बाद सारे राज उगलने लगी है। खबरों के मुताबिक, हनीप्रीत को लेकर पुलिस श्रीगंगानगर के गुडीसर मोण्डिया गांव पहुंच गई है।

पुलिस हनीप्रीत को  उन ठिकानों पर ले गयी जहां वो फरार होने के दौरान रुकी थी। हनीप्रीत पर राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हिंसा भड़काने का आरोप है, जिसमें 36 लोगों की जान चली गई थी। उधर पूछताछ में हनीप्रीत के ड्राइवर राकेश ने भी खुलासा किया है कि पंचकूला दंगे के लिए हनीप्रीत ने मास्टर प्लान तैयार किया था।

सूत्रों के मुताबिक हनीप्रीत के लैपटॉप में हिंसा का पूरा प्लान बना हुआ है। इसे हनीप्रीत के खिलाफ पुख्ता सबूत माना जा रहा है, लेकिन अभी तक यह पुलिस के हाथ नहीं लगा है। पुलिस हनीप्रीत का लैपटॉप और मोबाइल बरामद करने के प्रयास में जुटी है, उधर बुधवार को रोहतक के सुनारिया जेल में सीबीआई ने राम रहीम से करीब 3 घंटे तक पूछताछ की है। पूछताछ में राम रहीम अपने ऊपर लगे आरोपों को नकारता रहा। डेरा से जुड़े कुछ लोगों ने आरोप लगाया है कि राम रहीम ने उन्हें नपुंसक बनाया है।  सीबीआई अब राम रहीम का  धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराने पर विचार कर रही है।