Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ा उलटफेर : आयरलैंड ने दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 43 रन से हराया

डबलिन। कप्तान एंडी बैलबर्नी की बेहतरीन 102 रनों की शतकीय पारी और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत आयरलैंड ने मंगलवार रात दूसरे एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को 43 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही आयरलैंड ने तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। पहला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था।

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट पर 290 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 48.3 ओवरों में 247 रनों पर सिमट गई।

291 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए यानेमन मालन ने 84 रन बनाए, जबकि राशी वैन डेर डूसन ने 49 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा डेविड मिलर ने 24 रनों की पारी खेली। इनके अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर लंबे समय तक टिकने में कामयाब नहीं हुआ।

नतीजतन, दक्षिण अफ्रीका की टीम 48.3 ओवरों में 247 रनों पर सिमट गई और आयरलैंड ने 43 रन से मैच जीत लिया। आयरलैंड की तरफ से एंडी मैकब्राइन,जोशुआ लिटिल और मार्क एडैर ने 2-2 व क्रेग यंग,सिमी सिंह और जॉर्ज डॉकरेल ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम ने एंडी बैलबर्नी और हैरी टेक्टर के क्रमशः 102 और 79 रनों की बदौलत निर्धारित पचास ओवरों में 5 विकेट पर 290 रनों का स्कोर खड़ा किया। इन दोनों के अलावा डॉकरेल ने सिर्फ 23 गेंदों में 45 रन बनाया।

दक्षिण अफ्रीका के लिए एंडिले फेहलुकवायो ने दो विकेट लिए जबकि कैगिसो रबाडा, केशव महाराज और तबरेज शम्सी ने एक-एक विकेट लिया। श्रृंखला का निर्णायक अब शुक्रवार को खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.