Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बुरी खबर: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नहीं कर पाएंगे बैटिंग

Indian-captain-Virat-Kohli-plays-a-shot-during-the-third-day-of-the-Test-matchरांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली चोटिल हो गए। उनकी चोट गंभीर थी वह मैच में अधिकांश समय पवेलियन में रहे। उनकी जगह उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम की कमान संभाली। टीम इंडिया के लिए चिंता गंभीर इसलिए भी हैं क्योंकि वो दूसरे दिन भी मैदान पर फील्डिंग करने नहीं उतरे।
विराट का इलाज कर रहे डॉक्टरों का मानना है कि विराट इस चोट के कारण रांची के साथ-साथ धर्मशाला में 26 मार्च से खेले जाने वाले सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट में भी नहीं खेल पाएंगे। उनके कंधे में ग्रेड वन का लिगमेंट फ्रेक्चर हो गया है। बाहर से सब ठीक नजर आ रहा है लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें 1 सप्ताह से दस दिन आराम करने की सलाह दी है।लेकिन विराट के इस सीरीज में आगे खेलने के संबंध में अंतिम निर्णय टीम के डॉक्टर और फीजियो को करना है। 

टीम को विराट के चोटिल होने के बाद बड़ा झटका लगा है। ऐसे भी रांची में पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुक्सान पर 299 रन बना लिए हैं। कैप्टन स्मिथ ने सीरीज में दूसरा शतक जड़ा, वहीं 2014 के बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे ग्लैन मैक्सवेल 82 रन बनाकर नाबाद हैं। टीम इंडिया पहले से ही बैकफुट पर है ऐसे में विराट की चोट टीम प्रबंधन के लिए परेशानी बढ़ाने वाला है।   

रांची में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन कोहली बाउंड्री रोकने की कोशिश कर रहे थे, इस दौरान वह गेंद को रोकने के लिए उछले तो उनके दायें कंधे में चोट आ गई। चोट लगने के बाद भी कप्तान कोहली ने मैदान में टिके रहने की  कोशिश की, लेकिन वह ज्याद देर तक मैदान पर नही रुक सके।  दर्द के कारण उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.