Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बुध का मीन राशि में गोचर, 3 महीने इन राशि वालों को मिलेगा लाभ

बुध का मीन राशि में गोचर, जानें अपनी राशि पर प्रभाव

बुद्धि, ज्ञान, व्यापार, शिक्षा और यौन संबंध पर भी प्रभाव डालने वाले ग्रह बुध का संचार 3 मार्च शनिवार को मीन राशि में 9 मई तक गोचर करेगा। बुध ग्रह मंगल ही करते हैं लेकिन जब यह सूर्य की गति का उल्लंघन करते हैं सूखा, आंधी और पानी की समस्या का भय रहता है। बुध का मीन राशि में गोचर होना, इसका असर सभी राशियों पर होगा। देखिए इन ग्रहों के संयोग का आपकी राशि पर क्या असर होगा…

मेष (Aries):

बुध ग्रह का गोचर मेष राशि के लिए लाभकारी है। इस अवधि में आपको कई तरक्की के अवसर मिलेंगे, हालांकि आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी। पर्सनल या प्रोफेशनल जो भी कार्य करें, ध्यान से करें क्योंकि आप किसी कानूनी विवाद में ना फंस जाएं। इस अवधि में कोई भी आर्थिक निर्णय लेने से बचें, इन सब के लिए यह समय अनुकूल नहीं है।

वृषभ (Taurus):

व्यवसाय के मामले में वृषभ राशि के लिए यह गोचर काफी लाभदाक है। इस अवधि में नए व्यवसाय की शुरूआत या निवेश कर सकते हैं। नौकरी और व्यवसाय में अचानक लाभ मिलने की संभावना है। कार्यस्थल पर अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। दोस्तों के साथ भी आपका समय अच्छा बितेगा।

मिथुन (Gemini):

बुध ग्रह का गोचर मिथुन राशि के लिए फलदायी होगा। इससे आपकी एकाग्रता में वृद्धि होगी और आपका ध्यान सिर्फ काम पर रहेगा। पारिवारिक जीवन में शांति और रिश्तों में सुधार आपको देखने को मिलेगा। बिना किसी जानकारी के बेवजह बयान ना दें, यह आपके लिए घातक हो सकता है। आपका पार्टनर हर समय मदद के लिए तैयार रहेगा।

कर्क (Cancer):

कर्क राशि के लिए बुध ग्रह का गोचर लाभकारी होगा। वे लोग जो मीडिया या फिर ग्लैमर की दुनिया से जुड़े हैं उन्हें कामयाबी देखने को मिलेगी। साथ ही इस अवधि में आपको विदेश से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। इस अवधि में आपके भाई-बहनों की किस्मत भी चमकेगी और इसमें वो आपकी आर्थिक मदद कर सकते हैं।

सिंह (Leo):

सिंह राशि के लिए यह गोचर सामान्य रहने वाला है। इस अवधि में अच्छे और बुरे दोनों तरह के समाचार सुनने को मिल सकते हैं। हांलाकि इस समय आपकी आर्थिक स्थिती मजबूत बनेगी। ऑफिस में साथ काम करने वालों के साथ अच्छा तालमेल बनाकर चलें। बुरे समय में वह आपकी मदद करेंगे। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में कूटनीतिक व्यवहार करने से बचें, यह आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा।

कन्या (Virgo):

प्रेम संबंधों के मामले में कन्या राशि के लिए यह समय बेहद अच्छा रहने वाला है। इस अवधि में आपका पार्टनर हर परिस्थिती में आपका साथ देगा, हालांकि उनके मन में क्या चल रहा है, वो आप जानें। प्रेमी युगल और वैवाहिक लोग एक-दूसरे के साथ अच्छा समय बिताएंगे। कन्या राशि के जातकों के लिए नया व्यवसाय करना या बिजनस की शुरूआत करना बेहद अनुकूल है।

तुला (Libra):

तुला राशि वालों के लिए यह गोचर मिश्रित फलदायी होगा। कार्यस्थल पर आपको ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी, हालांकि ये मेहनत आपकी रंग लाएगी। बिना किसी योजना के आप यात्रा पर जा सकते हैं। आप अपना और अपने पार्टनर की सेहत का ध्यान रखें। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों में विवादों से बचें। आर्थिक नुकसान की आशंका नजर आ रही है।

वृश्चिक (Scorpio):

प्रेम संबंध के मामले में वृश्चिक राशि के लिए यह गोचर काफी फायदेमंद है। इस अवधि में अपने पार्टनर के साथ कोई वादा कर सकते हैं और लव मैरिज के योग बन रहे हैं। छात्रों के लिए भी यह गोचर सही है, नियमित पढ़ाई करने वालों के लिए यह लाभकारी साबित होगा। इस दौरान आपको कहीं से लाभ भी प्राप्त हो सकता है तथा रूका हुआ पैसा आपको वापस मिलेगा।

धनु (Sagittarius):

बुध का मीन राशि में गोचर होना धुन राशि के लिए शुभ है। इस अवधि में आप नया मकान और नयी गाड़ी खरीद सकते हैं। मां की तबियत में काफी सुधार आएगा, इस विषय से आपकी चिंता दूर होगी। आपकी सही सोच और समझ की वजह से आपकी नई पहचान मिलेगी और आपके सम्मान में वृद्धि होगी। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में आपको तरक्की मिलेगी।

मकर (Capricorn):

करियर के मामले में मकर राशि के लिए यह गोचर काफी मंगलदायी है। आपके करियर में एक नया मोड़ आएगा और आप बड़ी कंपनी में काम करेंगे। इससे आपके करियर को काफी ग्रोथ मिलेगा। आप लक्ष्यों को निर्धारित कर उन्हें प्राप्त करने की कड़ी मेहनत करेंगे। इस अवधि में आपके साथ कोई मंगल कार्य हो सकता है। साथ ही आपके भाई-बहन के जीवन में भी खुशिया आएंगी।

कुंभ (Aquarius):

गोचर की अवधि में आपकी भाषा काफी निखर कर आएगी। आपकी बातों से लोग काफ आकर्षित होंगे। हालांकि बेवजह और ज्यादा बात करने से बचें, अन्यथा विवाद हो सकता है। जहां जरूरत हो केवल वहां अपनी राय दें। इस अवधि में आपको अचानक लाभ होगा, इससे आपकी आमदनी भी बढ़ेगी। छात्र के लिए भी यह गोचर काफी शुभ है।

मीन (Pisces):

मीन राशि में ही बुध ग्रह का गोचर होगा। आपके पारिवारिक जीवन काफी सुखमय बितेगी और घर में शांति भी स्थापित होगी। अगर आप पार्टनरशिप में कोई भी काम करना चाहते हैं तो यह समय बिजनस के लिए शुभ है। हालांकि आपको सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आपके पार्टनर का प्रमोशन होने से आपको काफी खुशी मिलेगी।