Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फ्रेंच ओपन : फाइनल में आमने-सामने होंगे नडाल और वावरिंका

5219916-3x2-700x467पेरिस। नौ बार के विजेता स्पेन के राफेल नडाल साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका के खिलाफ खिताबी भिडंत करने उतरेंगे। वावरिंका ने सर्वोच्च वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के एंडी मरे को पहले सेमीफाइनल में मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया तो वहीं नडाल ने आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को दूसरे सेमीफाइनल में परास्त कर फाइनल का टिकट कटाया।

राफेल नडाल की जीत के लिए नहीं बेलने पड़े पापड़

नडाल को अपना मुकाबला जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। उन्होंने दो घंटे सात मिनट तक चले मुकाबले में थीम को 6-3, 6-4, 6-0 से मात दी। वहीं, वावरिंका ने कड़े और पांच सेट तक चलने वाले इस मैराथन मुकाबले में मरे को 6-7 (6-8), 6-3, 5-7, 7-6 (7-3), 6-1 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया है।

र घंटे तक चले मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई। पहला सेट मरे ने अपने नाम किया। लेकिन, स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी ने अगले सेट में वापसी की। तीसरा सेट जीत मरे ने मैच में रोमांच ला दिया। लेकिन, वह आखिरी के दो सेट नहीं जीत पाए। इन दोनों सेटों में वावरिंका ने मरे को पछाड़ते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

मरे इस मैच में एक ही ऐस लगा पाए जबकि वावंरिका ने छह ऐस मारे। विनर्स के मामले में भी वावरिंका आगे रहे। उन्होंने 87 विनर्स मारे, जबकि ब्रिटिश खिलाड़ी ने 36 विनर्स लगाए।

वावरिंका के हिस्से 14 ब्रेक प्वाइंट आए जिसमें से उन्होंने नौ को अपने पक्ष में तब्दील किया। मरे ने 12 ब्रेक प्वाइंट में से पांच अपने नाम किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.