Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फ्रेंच ओपन के पहले दौर में ग्रैनोलर्स से भिड़ेंगे जोकोविक

26पेरिस। टेनिस में विश्व के दूसरी वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविक साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में अपना खिताब बचाने के अभियान की शुरुआत स्पेन के मार्सल ग्रैनोलर्स के खिलाफ मैच से करेंगे। महिला वर्ग में मौजूदा विजेता स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा इटली की फ्रांचेश्का स्कियावोने के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेंगी।

नोवाक जोकोविक अंतिम 16 में पहुंचे तो कर सकते हैं लुकास का सामना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर जोकोविक अंतिम 16 में पहुंचते हैं तो क्वार्टर फाइनल में उनका सामना फ्रांस के लुकास पाउइले और आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम में से किसी के साथ हो सकता है। जोकोविक इस टूर्नामेंट में अपने नए कोच आंद्रे अगासी के साथ उतरेंगे।

विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त पुरुष खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे टूर्नामेंट के पहले दौर में रूस के आंद्रे कुजनेत्सोव से भिड़ेंगे। वहीं विश्व की सातवीं वरीयता प्राप्त महिला खिलाड़ी ब्रिटेन की योहाना कोंटा इस टूर्नामेंट के पहले दौर में ताईवान की सिहे सु वेई से भिड़ेंगी।

मरे और कुजनेत्सोव इससे पहले दो बार एक-दूसरे से मुकाबला कर चुके हैं। दोनों बार मरे को जीत मिली। मरे ने इस साल सिर्फ दुबई ओपन का खिताब जीता है। वह पहली बार फ्रेंच ओपन जीतने की कोशिश करेंगे। पिछले साल फ्रेंच ओपन के फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने उन्हें मात दी थी। नौ बार के फ्रेंच ओपन विजेता स्पेन के राफेल नडाल फ्रांस के बेनोइट पाइटे से भिडें़गे।

ब्रिटेन के काइल एडमंड पहले दौर में पुर्तगाल के गास्टोस इलियास से मुकाबला करेंगे। डैन इवांस स्पेन के ही टॉमी रोब्रेडो जबकि अल्जाज बेडेने अमेरिका के रयान हैरिसन से भिड़ेंगे। महिला वर्ग में विश्व की नंबर-1 महिला खिलाड़ी जर्मनी की एंजेलिक केर्बर रूस की एकतरीना माकारोवा के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

छह महीने पहले चोट से कारण टेनिस से दूर गईं चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा फ्रेंच ओपन से कोर्ट पर वापसी करेंगी। वह अमेरिका की जूलिया बोसरअप से मुकाबला करेंगी। रोमानिया की सिमोना हालेप स्लोवाकिया की जाना सेपेलोवा के मुकाबला करेंगी। चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा चीन की साईसाई झेंग के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेंगी। क्वार्टर फाइनल में वह कोंटा से भिड़ सकती हैं।

फ्रेंच ओपन की शुरुआत रविवार से हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.