Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

प्रधान व उसके पुत्रों समेत सात पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।

  • कासिम की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पिता ने दर्ज कराया मुकदमा

  • डीएम के आदेश पर शव को खुदवा कर कराया गया था पोस्टमार्टम

  • सीओ के निर्देश पर पुलिस ने शुरू की जांच

डीएम के निर्देश पर गांव सहनखेड़ा में लाश को कब्र से निकलवाकर 16 मार्च को कराए गए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट आने के बाद मृतक के पिता ने चुनावी रंजिश का हवाला देकर प्रधानपति अनवर खां और उनके बेटे समेत चार को नामजद कर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। तिकुनियां पुलिस ने सीओ के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
ग्राम पंचायत सहनखेड़ा निवासी मतीन खा के पुत्र कासिम उर्फ  उरशेद (17) का शव उसी के खेत मे बीते 3 मार्च की सुबह करीब 6 बजे अर्जुन के पेड़ से लटका हुआ गाँव के लोगों को दिखाई दिया। लोगों ने इसकी सूचना परिजनों को दी। सूचना पर परिजन खेत मे पहुँचे और शव दफना दिया। इस बीच परिजनों को आशंका हुई कि युवक की हत्याकर शव को पेड़ से लटकाया गया है। पीडि़त पिता मतीन ने हत्या की आशंका जाहिर करते हुए 8 मार्च को एक शिकायती पत्र डीएम और एसपी को देकर दोबारा शव खुदवाकर पोस्टमार्टम कराये जाने की मांग की थी। डीएम के निर्देश पर एसडीएम अखिलेश यादव और सीओ सवीरत्न गौतम की देख.रेख में पुलिस ने 16 मार्च को कासिम का शव दोबारा खुदवाकर पोस्टमार्टम को भिजवा दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पीडि़त पिता ने सीओ सविरत्न गौतम को नामजद तहरीर देते हुए लिखा है की उस के बड़े भाई युसूफ खान ने गांव में 10 साल प्रधानी की। बीते चुनाव में पीडि़त ने अपने भाई युसूफ खान के कहने पर विपक्षी पूर्व प्रधान अहमद खा को प्रधानी के चुनाव में मदद की थी। इस चुनाव में प्रधानपति अनवर खां चुनाव जीत गए थे और विपक्ष की मदद करने से नाराज देख लेने की धमकी दी थी। पीडि़त ने शक होने पर गांव के ही मौजूदा प्रधानपति अनवार खां और उनके दोंनो बेटे अकरम खान, अच्छन खान व गांव के ही एक अन्य युवक वाहिद पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर सीओ को दी।