Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पैडमैन की रिलीज़ से पहले सामने आया अक्षय का बड़ा बयान

अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ ने रिलीज से पहले ही दर्शकों को काफी इंप्रेस कर लिया है. अब अक्षय के फैंस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हाल ही में एक प्रमोशनल ईवेंट के दौरान अक्षय ने सेनेटरी नैप‌किन और पीरियड्स पर बेहद अहम बात बोली. उन्होंने कहा, “सेनिटरी नैपकिन पर जीएसटी या किसी भी तरह का टैक्स नहीं लगना चाहिए. मेरा मानना है कि महिलाओं को फ्री में सेनिटरी नैपकिन मिलना चाहिए क्योंकि ये बुनियादी जरूरत है. हाईजीन के लिए ये बेहद जरूरी है. मुझे ये कहते हुए शर्म आती है कि हमारे देश की 82 फीसदी महिलाओं तक सेनिटरी नैपकिन नहीं पहुंचता.”

अक्षय ने आगे कहा, “पीरियड्स के दौरान महिलाओं के साथ उन पांच दिनों तक बुरा व्यवहार किया जाता है. ये दुर्भाग्यपूर्ण है.” आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पैडमैन एक बायोपिक है जो अरुणाचलम मुरुगंथम पर बनी है. अरुणाचलम ने भारत में लो-कॉस्ट सेनिटरी नैपकिन बनाए थे. फिल्म के बारे में अक्षय कुमार ने कहा, “ये कोई संवेदनशील मुद्दा नहीं है. ये हमारे शरीर का नेचुरल प्रोसेस है। हमें इस टॉपिक को बड़ी समझदारी से उठाना चाहिए. महिलाओं के नजरिए से देखा जाए तो उन्हें इस बारे में बात करने से शर्माना नहीं चाहिए.”

अक्षय ने एक और बहुत अच्छी बात कही, “मुझे लगता है ये एक त्योहार होली या दिवाली की तरह है. लोगों को उस वक्त सेलीब्रेट करना चाहिए जब कोई लड़की किशोरावस्‍था को प्राप्त करती है. इससे लड़कियों में भी आत्मविश्वास और सुरक्षा की भावना पैदा होगी.” ‘पैडमैन’ आगे कहते हैं, “लोग तो इस दौरान महिलाओं के साथ और भी बुरा बर्ताव करने लगते हैं. इससे पहली बार में महिलाओं को ऐसा लगता है कि इसे छिपाना ही बेहतर है.” बता दें कि आर बाल्की के डायरेक्‍शन में बनी ये फिल्म अब 26 नहीं बल्कि 25 जनवरी को रिलीज होगी. ट्विंकल खन्ना फिल्म की प्रोड्यूसर हैं.