Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी रुटीन चेकअप के लिए एम्स में भर्ती…

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहीरी वाजपेयी को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्‍स) में भर्ती कराया गया है। वाजपेयी को रुटीन चेकअप के लिए एम्स लाया गया है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी प्रेस रिलीज में इस बाबत जानकारी दी गई है। विज्ञप्ति में बताया गया है कि डॉक्टरों ने कुछ जांच के लिए उन्हें एम्स लाने की सलाह दी थी, जिसके बाद उन्हें यहां एडमिट कराया गया।

बीते कई सालों से पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का स्वास्थ्य काफी खराब है, हाल के दिनों में कई दफा ऐसा भी हुआ है जब उनकी मौत की अफवाह भी उड़ीस ऐसे में भाजपा की ओर से जारी प्रेस रिलीज में साफ किया गया है कि उनकी तबीयत को लेकर किसी तरह के अफवाह पर ध्यान ना दें। उनको रुटीन चेकअप के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, आज चेकएप के बाद आज शाम आठ बजे उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी।

94 साल के अटल बिहारी वाजपेयी भारतीय जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी को स्थापित करने वाले नेताओं में शुमार हैं, वो दो बार भारत के प्रधानमंत्री रहे हैं। पहले 16 मई से 1 जून 1996 तक और फिर 19 मार्च 1998 से 22 मई 2004 तक भारत के प्रधानमंत्री रहे हैं। वे हिन्दी के कवि भी हैं।