Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाकिस्तान ने कहां, भारत द्वारा बनाई गई सीक्रेट न्यूक्लियर सिटी से पडोसी देशो को खतरा

new_589d372db4108नई दिल्ली: हाल ही में पाकिस्तान के एक अख़बार में लिखा गया है कि भारत ने एक ‘सीक्रेट न्यूक्लियर सिटी’ बनाई है. जिससे दक्षिण एशिया में  रणनीतिक संतुलन बिगड़ने का खतरा बढ गया है. साथ ही पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने आरोप लगाया कि भारत में हथियार भारी मात्रा में जमा किया गया है. साथ ही भारत ने अंतर महाद्वीपीय मिसाइलों का परीक्षण भी किया है.

एक अख़बार के मुताबिक जकारिया ने यह कहां, कि भारत द्वारा ‘सीक्रेट न्यूक्लियर सिटी ‘ बनाने से साउथ एशिया के पॉवर बैलेंस पर असर पड़ रहा है. उसके बाद कहा कि पाकिस्तान, भारत समेत अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ शांति के सिद्धांतों पर चलने के लिए प्रतिबद्ध है. 

उसके बाद मीडिया से चर्चा करते हुए जकारिया ने कहां कि पाकिस्तान को अलग करने की भारत की कोशिशों का खुलासा हो गया है. जिससे भारत अपने मंसूबे को पूरा करने में सफल नही हो सका है. फिर कहां कि ,भारत सरकार को शांति के लिए पाकिस्तान की तरफ से उठाए गए कदमों का समर्थन करना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.