Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमेरिका की नीतियों का जवाब था 9/11 का आतंकी हमला

terrorattack_589d3643166f4मियामी। 9/11 के आतंकी हमले के आरोपी ने तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा को ग्वांतानामो जेल से लेटर लिखा। आरोपी का कहना है कि वह अमेरिका में होने वाले 9/11 के आतंकी हमले मास्टरमाईंड है। इस आतंकी पर हत्या और अपहरण समेत विभिन्न 3 हजार मामले आरोपित हैं और यह इन मामलों में जेल में बंद है। आरोपी शेख मोहम्मद ने हमले को अमेरिका की विदेश नीति पर नैसर्गिक प्रक्रिया कहा। शेख मोहम्मद ने लिखा है कि जिस तरह का हमला हुआ वह जायज था। अमेरिका ने जो विदेश नीति अपनाई थी यह हमला इस नीति के खिलाफ था और इसके खिलाफ एक प्राकृतिक जवाब था।

यह पत्र ऐसे आतंकियों में शामिल शेख मोहम्मद ने लिखा कि अपहरण की साजिश रचने के आरोप में ग्वांतानामो में पांच ऐसे कैदियों को रखा गया है जो कि अमेरिका के सैन्य आयोग में प्रकरण का सामना करने में लगे हैं। मोहम्मद द्वारा कहा गया कि न्यायालय उन्हें उम्रकैद की सजा दे तो यह प्रसन्नता होगी। उनका कहना था कि उन्हें इबादत का अवसर मिलेगा।

उसने मौत की सजा को लेकर लिखा है कि उसे मौत की सजा का डर नहीं है बल्कि यह उसके लिए अल्लाह से पैगंबरों से और शेख ओसामा बिन लादेन से मिलने का अवसर है। अपने पत्र में मोहम्मद ने लिखा कि अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा का कार्यकाल समाप्त होने वाला था। पत्र में मोहम्मद द्वारा लिखा गया है कि वाॅशिंगटन व न्यूयाॅर्क में जो हमला हुआ वह सार्वभौमिक कानून के अंतर्गत ही था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.