Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पठान से BCCI ने ली विदेशी टी-20 लीग की अनुमति वापस

yusuf_pathan-moss_111714011720नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे युसूफ पठान के बारे में कुछ पहले ही खबर आई थी युसूफ पठान किसी विदेशी टी-20 लीग में खेलने वाले है. लेकिन इस खबर पर BCCI ने अंकुश लगा दिया है.

बता दे कि भारत कि तरफ से युसूफ पहले भारतीय खिलाडी होते जो किसी विदेशी टी-20 का हिस्सा बनते, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपना रुख बदलते हुए यूसुफ पठान को दिया गया अनापत्ति प्रमाण पत्र वापस ले लिया है. वही BCCI की इस हरकत ने न केवल यूसुफ पठान को बल्कि उन सभी भारतीय क्रिकेटरों की भी झटका दिया है जो विदेशी टी-20 में हिस्सा बनने चाहते है. 

वही विदेशी टी-20 के मुद्दे पर बोर्ड ने कहा है कि, वह अपनी इस नीति पर कायम है कि भारतीय क्रिकेटरों को आईपीएल के अलावा किसी अन्य लीग में खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. ऐसा भी माना जा रहा है इसके पीछे BCCI को यह डर है कि कही यूसुफ को अनुमति देने से बाकि खिलाडी भी इसकी  मांग ना करने लगे. भारतीय क्रिकेटरों की एक  ब्रांड वैल्यू है,और विदेशी टी-20 मैच खेले जाने से भारत के फैन्स आकर्षित होंगे. जिससे आईपीएल के सामने प्रतिस्पर्धा खड़ी हो जाएगी. इतना ही नही भारतीय क्रिकेटरों के जाने से बोर्ड के प्रायोजक भी उसमें रुचि दिखाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.