Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नए कोच की नियुक्ति पर प्रशासनिक समिति ने लगाई रोक, 22 जुलाई को होगा अंतिम फैसला

rahul_647_063015104954टीम इंडिया के नए कोच की नियुक्ति के साथ गेंदबाजी कोच के रूप में जहीर खान और बैटिंग कन्सल्टेंट के रूप में नियुक्ति का मामला फंसता ही जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार को दोनों की नियुक्ति पर सीओए ने रोक लगा दी गई है जिसपर अंतिम फैसला 22 जुलाई को लिया जाएगा। 
दोनों की नियुक्ति के कारण क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी और सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासनिक समिति के बीच विवाद की स्थिति खड़ी हो गई थी। सीओए का मानना था कि सीएसी ने अपने अधिकार से बाहर जाकर सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति की है। ऐसे में मामले में पेंच फंसने की संभावना जताई जा रही थी और अंततः ऐसा ही हुआ।  

विनोद राय ने इस पर सफाई देते हुए कहा, जो सुझाव दिए गए गए हैं उनपर अमल करना सीओए का काम है। इसलिए सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति हेड कोच के साथ सलाह मशवरे के बाद ही होनी चाहिए। इसके बाद विनोद राय ने कहा, टीम में तीन  नियुक्तियां बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के लिए हुई हैं। हमें उनके बारे में चर्चा करनी होगी और ये सुनिश्चित करनी होगा कि उनकी पद पर काम करने की इच्छा  है या नहीं। साथ ही मामले की कॉन्फिल्क्ट ऑफ इन्ट्रेस्ट के नजरिए से भी जांच करनी होगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.