Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

धवन के साथ ओपनिंग करेगा यह बल्लेबाज

shikhar-dhawan-indiaनई दिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज सेपांच वनडे और एक टी-20 मैच की सीरीज शुरू हो रही है जिसका पहला एक दिवसीय मैच आज पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेला जाएगा. चैंपियन ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज में आराम दिया गया है. रोहित की जगह पर अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल किया गया जो शिखर धवन के साथ पारी का आगाज करेंगे.

बता दे कि अजिंक्य रहाणे को चैंपियन ट्रॉफी में बैकअप ओपनर के तौर पर लिया गया था लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला. लेकिन अब वेस्टइंडीज के खिलाफ वो ओपनिंग करेंगे. कोहली ने मैच से पहले ओपनिंग को लेकर मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारे पास अजिंक्य है जो चैम्पियंस ट्रॉफी में हमारे बैक-अप ओपनर थे. वह निश्चित रूप से वेस्टइंडीज सीरीज में शिखर धवन के साथ शुरूआत करेगा. उसने सलामी बल्लेबाज के स्थान पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा वह मध्यक्रम में भी खेला है, लेकिन हमने उसे सलामी बल्लेबाज के तौर पर काफी मजबूत पाया है जहां वह अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलता है. इसलिये यह पांचों मैचों में ऐसा ही रहेगा और वह पारी का आगाज करेगा.

गौरतलब है कि चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से करारी हार मिलने के बाद टीम इंडिया की यह पहली सीरीज है. वही कुंबले के हेड कोच पद से इस्तीफा देने के बाद भारतीय टीम बिना कोच के यह सीरीज खेल रही है. ऐसे में कप्तान कोहली और टीम पर दवाब रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.