Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दिल्ली के बाद इस शहर को भी मिला रणजी क्रिकेट टीम का दर्जा, BCCI ने दी मंजूरी

करीब 4 दशक के बाद चंडीगढ़ को आखिरकार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ से संबंध की अनुमति मिल ही गई। इस तरह अब चंडीगढ़ के युवा क्रिकेटर्स को भी बीसीसीआइ के टूर्नामेंट में खेलने की मौके मिलेंगे।

शुक्रवार को यूनियन टेरेटरी क्रिकेट एसोसिएशन(UTCA) के अध्यक्ष संजय टंडन ने बताया, “बीसीसीआइ की मीटिंग में चंडीगढ़ को बोर्ड के साथ संबंध किए जाने की अनुमति मिल गई। मुझे एक मैसेज मिला है कि चंडीगढ़ को भी एक क्रिकेट प्लेइंग स्टेट का दर्जा मिला है, जिसे BCCI में शामिल किया गया है।”

साल 1982 में रजिस्टर हुई UTCA ने काफी प्रयासों के बाद खुद को बोर्ड में जगह दिलाई है। बीसीसीआइ ने इसी महीने के शुरुआत में कहा था कि चंडीगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन(पंजा) और चंडीगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन (हरियाणा) को जोड़कर UTCA में शामिल किया जाएगा, जिससे के चंडीगढ़ का भी प्रतिनिधित्व किया जा सके। 

सीसीए(पंजाब) ने इस मर्जर को अनुमति दे दी थी, जबकि हरियाणा ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया था। लेकिन, बीसीसीआइ के इस फैसले के बाद चंडीगढ़ के क्रिकेटर्स जो पहले राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने में सक्षम होने के लिए पंजाब या हरियाणा का प्रतिनिधित्व करने के लिए मजबूर थे, अब सीधे शहर का प्रतिनिधित्व कर सकेंगे।

चडीगढ़ शहर की अब खुद की एक रणजी टीम होगी जो बीसीसीआइ के डोमेस्टिक टूर्नामेंट में खेल सकेगी। दिल्ली के बाद ये दूसरी यूनियन टेरेटरी है, जिसे बीसीसीआइ से एफिलिएशन मिला है।