Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दर्दनाक हादसा : सेल्फी लेने के लिए सभी एक तरफ आ गए और पलट गई नांव, 8 की मौत

drown_5962fa183603fमहाराष्ट्र : लोगो पर सेल्फी का जुनून इस कदर सवार है कि अपनी जान की परवाह भी नहीं कर रहे है. एक बर्थडे पार्टी उस समय मातम में बदल गई जब सेल्फी लेने के चक्कर में 8 युवको की डूबने से मौत हो गई. घटना की सुचना के बाद पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव ढूँढना शुरू कर दिया. देर रात तक सिर्फ 3 लोगो के शव ही बरामद हो सके.

जानकारी के मुताबिक यह दर्दनाक हादसा महाराष्ट्र के नागपुर में वेना नदी बांध पर हुआ. यहां करीब 11 लोगो का ग्रुप बर्थडे पार्टी मानाने आया था. खाना खाने के बाद सभी लोग शाम करीब 5 :30 बजे नांव में सवार होकर नदी में तस्वीरें निकालने लगे. नांव में सेल्फी लेने के लिए ग्रुप के सभी लोग एक तरफ इकठ्ठा हो गए जिससे एक साइड वजन बढ़ने से नांव का संतुलन बिगड़ गया और पलट गई.जो लोग तैरना जानते थे वो तो जिन्दा बच गए लेकिन जिन्हे तैरना नहीं आता था उनकी मौत हो गई.

घटना के बाद जिन्दा बचे लोगो ने पुलिस को सुचना दी. सुचना पाकर मौके पर पहुंची ने आसपास के मछली पकड़ने वाले लोगो और गौताखोरों की मदद से बचाव कार्य शुरू किया. देर रात करीब 10 बजे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में 3 ही शव बरामद हो सके. अँधेरा होने की वजह से बचाव कार्य रोक दिया गया. दूसरे दिन फिर से शव ढूंढने का काम शुरू किया जाएगा. मृतक लोगो के परिजनों को घटना की सुचना दे दी गई है. घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.