Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी बिहार में आई प्राकृतिक आपदा, आकाशीय बिजली गिरने से 19 मरे, असम बाढ़ से बेहाल

db_5962fd240244eनई दिल्ली : बिहार में अलग-अलग घटनाओं में आकाशीय बिजली गिरने से 19 लोगो के मारे जाने की खबर है. वहीं असम में आज बाढ़ की स्थिति और गंभीर हो गई. वहां बाढ़ से एक और व्यक्ति की मौत के साथ ही राज्य में अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है.

मिली जानकारी के अनुसार बिहार में सात जिलों में बिजली गिरने से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए .जहां कुछ इलाके में हल्की और पूर्वोत्तर में एक -दो स्थानों पर भारी बारिश हुई.एक अधिकारी के अनुसार बिजली गिरने से वैशाली जिले में पांच लोगों की, पटना और भोजपुर में तीन-तीन लोगों की, सारण में दो लोगों की और रोहतास, नालंदा और अररिया जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई.

बता दें कि असम के करीमगंज जिले में बाढ़ से आज एक और व्यक्ति की मौत होने के साथ ही राज्य में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 26 हो गई है, जबकि 15 जिले में करीब पांच लाख लोग प्रभावित हुए हैं.असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार 1096 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं और करीब 41 हजार 200 हेक्टेयर क्षेत्र की फसल क्षतिग्रस्त हुई है. इस मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की और उन्हें हरसंभव केंद्रीय सहायता देने का आश्वासन दिया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.