Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

तो इस वजह से धर्मशाला में होगा विराट कोहली का ‘रियल टेस्ट’

भारत और ऑस्ट्रेimg_20170322143218लिया के बीच 25 मार्च से धर्मशाला में खेले जाने वाला आखिरी टेस्ट मैच पर सबकी नजरें टिकी हुई है। दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर है और रांची में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रा रहा था।

बहरहाल टीम इंडिया धर्मशाला पहुंच चुकी है और स्मिथ एंड कंपनी बुधवार को पहुंच जाएगी। अब तक जिस तरह से यह सीरीज गहमागहमी भरी रही है वैसा ही माहौल यहां भी रहने के पूरे आसार हैं। रांची टेस्ट में कोई परिणाम नहीं निकल पाने की वजह से आखिरी टेस्ट बेहद रोमांचक हो गया है। विराट ने रांची टेस्ट के बाद कहा है कि धर्मशाला में टीम कोई कसर नहीं छोड़ेगी।
दूसरी तरफ स्मिथ के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पूरी सीरीज में गजब का जुझारूपन दिखाया है। टीम ने अंदरूनी और बाहरी चुनौतियों को बखूबी ङोला है और टीम इंडिया को उसी के घर में संघर्ष करने को मजबूर कर दिया है।
विराट ने यहां पहुंचते ही अपने स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की है और उम्मीद जताई है कि वह इस स्टेडियम में भी अपनी बलखाती गेंदों से कंगारू टीम की बल्लेबाजी को मुश्किल कर देंगे। जडेजा पर किए गए ट्वीट पर उन्होंने इस करामाती गेंदबाजी को बॉलिंग मशीन की संज्ञा दी है। जडेजा, कोहली के ट्रंपकार्ड रहेंगे। अश्विन भी कमाल कर सकते हैं।
अगर उन्होंने अपनी लय पकड़ ली तो मेहमानों के लिए मैच बचाना मुश्किल हो जाएगा। इसके अलावा मुहम्मद शमी अगर टीम में शामिल किए जाते हैं तो वो असरदार साबित हो सकते हैं। वहीं, दोहरा शतक ठोकने वाले चेतेश्वर पुजारा ने भारत की बल्लेबाजी को गहराई दी है।
ऑस्ट्रेलियाई खेमे की बात करें तो कप्तान स्टीव स्मिथ सहित सभी खिलाड़ी जुझारूपन दिखाकर मेजबान की जीत की उम्मीदों पर पलीता लगा रहे हैं। रांची में स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल ने शतकीय पारियां खेलीं। दूसरी पारी में शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकांब ने भारत को जीत से दूर कर दिया।
इसके अलावा टीम के पास ओ कीफ और नाथन लियोन के रूप में बढ़िया गेंदबाज हैं। वहीं, जोश हेजलवुड की गेंदों की धार धर्मशाला के ठंडे मौसम में पैनी हो सकती है। वॉर्नर इस सीरीज में अभी तक फ्लाप रहे हैं, लेकिन निर्णायक मैच में उनका बल्ला गरज सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.