Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

तस्करी के लिए नेपाल से भारत लाई जा रही युवती को एसएसबी ने पकड़ा

देव श्रीवास्तव
पलियाकलां-खीरी।
भारत-नेपाल सीमा पर गौरीफंटा चेकपोस्ट की सशस्त्र सीमा बल ने गुरुवार शाम एक नेपाली युवती को बहला फुसला कर भारत ले जा रहे दो नेपाली युवकों को पकड़ लिया।

एसएसबी के निरीक्षक संजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि कंपनी के खुफिया विभाग द्वारा चैक पोस्ट प्रभारी उपनिरीक्षक सुमित कुमार को सूचना मिली कि दो नेपाली युवकों द्वारा एक नेपाली महिला को गलत इरादे से भारत में लाया जा रहा है । सूचना मिलते ही कंपनी के सहायक कमांडेंट हरवंश सिंह ने चेक पोस्ट से एक पार्टी को मौके पर भेजा। जिसके बाद पार्टी द्वारा बनगवां मोड़ पर नेपाली महिला को दोनों नेपाली युवकों के साथ पकड़ लिया गया । पकड़े गए युवकों एवं महिला से चैक पोस्ट स्थित पूछताछ केंद्र पर गहन पूछताछ की गई। पूंछताछ से पता चला कि वह लोग नेपाली महिला को भारत में बेचने के उद्देश्य से ले जा रहे थे। पूछताछ के दौरान आईबी प्रभारी नीरज सिंह, सहायक कमांडेंट हरवंश सिंह, महिला/आरक्षी निष्ठा कुमारी, पीआरसी नेपाल की पार्वती चौधरी आदि मौजूद रहे। दोनों युवकों ने अपना नाम हरि कोईराला व नरेन्द्र बोहरा निवासी बझांग नेपाल बताया है। युवती ने अपने को अक्षाम नेपाल का निवासी होना बताया है। पूछताछ के बाद उक्त महिला एवं दोनों युवकों को अग्रिम कार्रवाई हेतु पीआरसी नेपाल के नेतृत्व में नेपाल पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है ।