Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

टेलीकॉम इंडस्ट्री के बाद अब जियो की नई तैयारी, DTH सेटअप बॉक्स की तस्वीर आई सामने

नई दिल्लीः रिलायंस जियो के JIO-SIM-580x395आने से भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री में कंपीटिशन काफी बढ़ता जा रहा है. फ्री 4G डेटा देने वाली रिलायंस जियो के हाल ही में उतारे गए ऑफर जियो समर सरप्राइज ने टेलीकॉम इंटस्ट्री की मुश्किलें और बढ़ा दी है. अब टेलीकॉम के अलावा जियो DTH (डायरेक्ट टू होम) सर्विस की दुनिया में कदम रखने वाली है.

कंपनी के DTH बॉक्स की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है. इस लीक तस्वीर में जियो का सेट अप बॉक्स बाकी सेटअप बॉक्सेज़ की तरह आयताकार आकार में ही दिख रहा है. इस पर जियो ब्रांडिंग ऊपर की ओर साफ नजर आ रही है. इस डिवाइस में पीछे केबल पोर्ट के साथ ही USB पोर्ट और वीडियो, ऑडियो आइटपुट पोर्ट नजर आ रहा है. इसमें Ethernet पोर्ट भी दिया गया है जिसकी मदद से ये ब्रॉडबैंड मॉडम से जुड़ सकेगा.

इससे पहले जियो के DTH बॉक्स को लेकर खबर सामने आई थी कि ये 360 चैनल देगा जिसमें से 50 HD होंगे. डेटा की तरह ही कंपनी की DTH सेवा भी काफी सस्ती होने की उम्मीद है. जल्द ये सेवा शुरु की जा सकती है इसकी शुरुआत मुंबई से होने की उम्मीद है.

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.