Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

टेनिस: इंडियन वेल्स के फाइनल में पहुंचे फेडरर, बनाया यह रिकॉर्ड

वर्ल्ड नंबर-1 रोजर फेडरर ने बीएनपी परिबास ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने सेमीफाइनल में क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक को मात दी. फेडरर ने इस सीजन में अब तक एक भी मैच नहीं गंवाया है. 36 साल के फेडरर 2018 में लगातार 17 मैच जीतकर अविजित हैं. इससे पहले उनका करियर की सर्वश्रेष्ठ शुरुआत 2006 में रही थी, जिसमें उन्होंने लगातार 16 मैच जीते थे.

इसके साथ ही फेडरर ने अपने करियर के दौरान 147वीं बार फाइनल में पहुंच कर पूर्व दिग्गज इवान लेंडल (146) को पीछे छोड़ा. अब जिमी कॉनर्स ही फेडरर से आगे हैं, जिनके नाम ओपन एरा में 164 बार फाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड है.

स्विट्जरलैंड के दिग्गज फेडरर ने वर्ल्ड नंबर-49 कोरिक को 5-7, 6-4, 6-4 मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा, जहां उनका सामना अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो से होगा. पोट्रो ने इस टूर्नामेंट के एक अन्य सेमीफाइनल मैच में कनाडा के मिलोस राओनिक को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया है.

मौजूदा विजेता फेडरर रिकॉर्ड छठी बार इंडियन वेल्स का खिताब अपने नाम करने की हर कोशिश करेंगे. हालांकि, इसके लिए उन्हें पोट्रो को हराना पड़ेगा. पोट्रो ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ओपन में फेडरर को मात दी थी.

ओपन एराः सबसे ज्यादा बार फाइनल में पहुंचने वाले

164 – जिमी कॉनर्स (अमेरिका) 

147 – रोजर फेडरर (स्विट्जरलैंड)

146 – इवान लेंडल (मूलतः चेकोस्लोवाकिया, 1992 में अमेरिकी नागरिकता)

111 – राफेल नडाल (स्पेन)

109 – जॉन मैकनरो (अमेरिका)