Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, पुजारा 133 रन बनाकर आउट

भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो को एसएससी मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 92 ओवर में चार विकेट खोकर 351 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे 104* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।
पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 90 ओवर में 3 विकेट पर 344 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा 128 और अजिंक्य रहाणे 103 रन बनाकर नाबाद हैं। चौथे विकेट के लिए रहाणे और पुजारा के बीच 211 रन की साझेदारी हुई। 

बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया के जो तीन विकेट गिरे हैं, वो इस प्रकार हैं- शिखर धवन (35), केएल राहुल (57) और कप्तान विराट कोहली (13)। 

इसके बाद पुजारा और रहाणे ने श्रीलंकाई टीम को कोई मौका नहीं दिया। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 211 रन की साझेदारी हुई। पुजारा ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में लगातार दूसरा और लगातार शतक पूरा किया। यह पुजारा का 13वां और विदेशी धरती पर चौथा टेस्ट शतक है। वहीं अजिंक्य रहाणे ने टेस्ट करियर का नवां शतक पूरा किया। यह उनका विदेशी धरती पर छठा शतक है। चौथे विकेट के लिए दोनों ने  274 गेंद में 200 रन की साझेदारी पूरी की। 

कोलंबो के इसी मैदान पर महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा ने 624 रन की साझेदारी की थी। जिस तरह रहाणे और पुजारा क्रीज पर खेल रहे थे, उससे उम्मीद की जा सकती है कि वो इस रिकॉर्ड को तोड़ने की पूरी कोशिश करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.