Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोहली को ‘सांप का सिर’ बताने वाले लायन को विराट ने मारा ‘फन’

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लायन के कमेंट पर पलटवार किया है। बंगलूरू टेस्ट 75 रन से जीतने के बाद के टीम इंडिया के कप्तान ने मीडिया से बात की। कोहली ने कहा कि इस टेस्ट के दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम की सभी मीडिया टिप्पणियों का अच्छे से जवाब दिया है।

Special day this. We are a team. We win together we lose together. Proud of you boys. Jai Hind ??

इस बयान का जवाब टीम ने मैदान में दिया और दूसरा टेस्ट 75 रन से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। कोहली ने कहा कि चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया यह टेस्ट उनकी 2 साल की कप्तानी में सर्वश्रेष्ठ रहा।

किस खिलाड़े ने बदला मैच का रुख

मीडिया से बात करते हुए कोहली ने कहा, “अब तक का यह सर्वश्रेष्ठ मैच रहा है। यह मैच काफी मजेदार और उतार-चढाव वाला रहा। टीम ने एकजुट होकर यह मैच जीता। कई लोग ‘सांप के सिर’ के बारे में बोल रहे हैं, मगर मुझे लगता है कि सांप ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। यह किसी एक व्यक्ति के बारे में नहीं है।”
.
साथ ही कोहली ने कहा कि उन्हें खुशी है कि कंगारू सिर्फ ‘सांप के सिर’ पर ही ध्यान दे रहें है। इस तरह सांप अपना शिकार कर सकता है। कुछ लोगों को इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है। कोहली ने कहा कि टीम ने सिर्फ खेल पर फोकस किया और यही बात उनके पक्ष में रही। अपनी विफलताओं से सीखना सबसे जरूरी होता है और टीम ने इस मैच में यही किया है।

मैच के बाद कप्तान ने रहाणे और पुजारा की तारीफ करते हुए कहा कि दोनों के साझेदारी ने खेल को भारत की ओर झुका दिया। दोनों दिखाया कि वो क्यों टीम इंडिया के टॉप टेस्ट बल्लेबाज हैं। गौरतलब है कि रहाणे और पुजारा ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में पांचवे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की। इस दौरान पुजारा ने 92 और रहाणे ने 52 रन की पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.