Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोहली का सबसे चैलेंजिंग रिकार्ड तोड़, इस बल्लेबाज ने किया करिश्मा

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का आईसीसी टूर्नामेंट में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड तोड़ा जा चुका है। अफगानिस्तान के ओपनर बल्लेबाज ने यह रिकॉर्ड दुबई में आयोजित आईसीसी के 8 असोसिएट देशों के बीच हुए टी-20 चैंलेज टूर्नामेंट में तोड़ा है। इस बल्लेबाज का नाम मोहम्मद शहजाद  है।mohammad-shehzad_1485079985

आईसीसी के 8 असोसिएट देशों के बीच दुबई में डेजर्ट टी-20 चैंलेज टूर्नामेंट खेला गया था। जिसमे अफगानिस्तान के बल्लेबाज शहजाद ने फाइनल में आयरलैंड के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को ख़िताब जिताया है। अफगानिस्तान टूर्नामेंट में कोई भी मैच नहीं हारा।

 अफ़ग़ानिस्तान के ओपनर शहजाद विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने एक ही दिन दो अर्धशतक लगाए हो। शहजाद ने सेमीफाइनल में ओमान के खिलाफ 80 रन और फिर फाइनल में आयरलैंड के खिलाफ 52 रन की नाबाद पारी खेलकर टूर्नामेंट अपनी टीम के नाम कर लिया है।

इस टूर्नामेंट में शहजाद ने चार अर्धशतक जमाए, जबकि कोहली का रिकॉर्ड तीन अर्धशतक लगाने का था। भारतीय कप्तान ने पिछले साल वर्ल्ड कप टी20 में यह रिकॉर्ड बनाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.