Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोलकाता में ऑस्ट्रेलिया को हराते ही टीम इंडिया बन जाएगी नंबर 1

नई दिल्ली : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए यह मैच काफी अहम है। भारत जहां जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगा वहीं ऑस्ट्रेलिया हर हाल में वापसी करना चाहेगी।

– टीम इंडिया यह मैच जीतना शिखर पर पहुंचने के लिहाज से अहम है। अगर टीम इंडिया यह मैच जीत लेती है तो वो ICC वनडे रैंकिंग में नंबर वन पोजिशन पर आ जाएगी। 

– चेन्नै वनडे जीतकर टीम इंडिया सीरीज में पहले ही 1-0 की बढ़त ले चुकी है। 

– आईसीसी वनडे रैंकिंग में फिलहाल टीम इंडिया 118 रेटिंग पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर है। अगर भारतीय टीम दूसरा वनडे जीत लेती है तो वह साउथ अफ्रीका को पीछे छोड़ पहली पोजिशन पर आ जाएगी। 

– टीम इंडिया अगर यह मैच हार जाती है तो ऑस्ट्रेलिया से पिछड़कर तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। कंगारू टीम फिलहाल ICC रैंकिंग में तीसरे नंबर पर है और उसके 116 रेटिंग पॉइंट्स हैं। दूसरा वनडे हारने की कंडीशन में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के ही 117 प्वाइंट्स हो जाएंगे लेकिन फिर भी ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.