Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोरोना के कारण लगातार दूसरे साल रद्द किया गया ऑस्ट्रेलियन ग्रां प्री

मेलबर्न। कोरोना वायरस महामारी के कारण फॉर्मूला वन ऑस्ट्रेलियन ग्रां प्री 2021 को रद्द कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलियाई ग्रां प्री कॉरपोरेशन (एजीपीसी) ने विक्टोरियन सरकार और फॉर्मूला वन के साथ मिलकर मंगलवार को संयुक्त रूप से उक्त घोषणा की।

फॉर्मूला वन ऑस्ट्रेलियन ग्रां प्री 2021 का आयोजन ग्रां प्री अल्बर्ट पार्क ग्रां प्री सर्किट में 18 से 21 नवंबर तक होना था। इस प्रतियोगिता के लिए टिकट की बिक्री नहीं की गई थी।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, “एजीपीसी फॉर्मूला 1 और विक्टोरियन सरकार के साथ फॉर्मूला 1 ऑस्ट्रेलियन ग्रां प्री इवेंट के लिए 2022 कैलेंडर समय के बारे में काम करना जारी रखेगी।”

ऑस्ट्रेलियाई खेल कैलेंडर के मुख्य आकर्षण में से एक, ऑस्ट्रेलियाई जीपी को लगातार दूसरे वर्ष रद्द कर दिया गया है। मार्च 2020 में इस प्रतियोगिता को कोरोना के कारण अंतिम समय में रद्द किया गया था।

ऑस्ट्रेलियन ग्रां प्री कॉरपोरेशन के अध्यक्ष, पॉल लिटिल एओ ने कहा, “हम इस बात से बहुत निराश हैं कि लगातार दूसरे वर्ष, मोटोजीपी और फॉर्मूला 1 दोनों के प्रशंसक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ राइडर्स और ड्राइवरों को शानदार फिलिप द्वीप और अल्बर्ट पार्क ग्रांड प्रिक्स सर्किट पर प्रतिस्पर्धा करते नहीं देख पाएंगे।”

ऑस्ट्रेलियाई फॉर्मूला 1 महान और एजीपीसी बोर्ड के सदस्य, मार्क वेबर एओ ने कहा, “हम निराश हैं कि ऑस्ट्रेलिया में एक और साल के लिए फॉर्मूला 1 कार्यक्रम आयोजित नहीं कर सकते हैं। यह एक वास्तविक शर्म की बात है क्योंकि हम इन प्रकारों के कार्यक्रम को आयोजित कराने में एक संगठन के रूप में विश्व स्तरीय हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.