Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोच चयन के लिए सस्पेंस बरकरार : CAC ने मांगा समय, वेस्टइंडीज दौरे तक कुंबले रहेंगे कोच

582964-anil-kumble-pti-editedभारतीय टीम के प्रमुख कोच के चयन पर सस्पेंस कुछ दिनों के लिए खत्म हो गया है। बीसीसीआई की सलाहकार समिति (सीएसी) ने फैसला लिया है कि वेस्टइंडीज दौरे  कुंबले टीम के कोच बने रहेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब दो घंटे की मीटिंग के बाद सीएसी के सदस्यों ने बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी को अपना ये फैसला लिया है। सीएसी का कहना है कि टीम के प्रमुख कोच को चुने जाने के लिए उन्हें थोड़ा और समय चाहिए, इसलिए कुंबले का अभी कोच बने रहना ही ठीक होगा।
 
बता दें कि समिति के सदस्य सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर ने लंदन में मीटिंग की और अपना फैसला सुनाया। ये पहले से ही माना जा रहा था कि समिति कुंबले को हटाए जाने के पक्ष में नहीं है। वहीं विराट कोहली ने सीएससी के सदस्यों से मुलाकात करके कहा था कि वे रवि शास्त्री को कोच के रूप में चाहते हैं।

कुंबले से पहले रवि शास्त्री टीम इंडिया के साथ बतौर डायरेक्टर जुड़े हुए थे। हालांकि, बीसीसीआई यह पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि कप्तान कोच नियुक्ति के संबंध में अपनी राय रख सकते हैं, मगर उनके पास कोच चुनने का अधिकार नहीं है। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना के अनुसार जो भी भारतीय टीम का कोच बनेगा, वो 2019 विश्व कप तक टीम इंडिया के साथ बना रहेगा।

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.