Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कैसे चलता था राज कुंद्रा का पोर्नोग्राफी बिजनेस, अब तक 11 लोग हुए गिरफ्तार

मुंबई। फरवरी 2021 में राज कुंद्रा और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ पोर्नोग्राफिक कंटेंट बनाने के लिए शिकायत दर्ज की गई थी। अब इस मामले में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा को भी गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। इस मामले में अब तक कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा का नाम भी शामिल है। राज कुंद्रा को फिलहाल 23 तारीख तक के लिए पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। आइये जानते हैं बाकी आरोपियों और उनके लिंक्स के बारे में।

राज कुंद्रा समेत ये 11 लोग मामले में गिरफ्तार

इस मामले में राज कुंद्रा के अलावा, यासमिन खान, प्रतिभा नलावड़े, मोनू जोशी, भानु सूर्यम ठाकुर, मोहम्मद सैफी, वंदना तिवारी, उमेश कामत, दिपांकर खासनविस, तनवीर हाशमी, राज कुंद्रा और रायन जॉन थोरपे को भी गिरफ्तार किया गया है।

मामले की बात करें तो 4 फरवरी को पुलिस को पता चला कि रोवा खान और उनके हसबेंड शान बनर्जी मध में एक बंगला हायर करके पोर्नोग्राफिक कंटेंट की शूटिंग कर रहे थे। इस बंगले में पुलिस पहुंची तो उसने 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस छानबीन और गिरफ्तार किए गए 5 लोगों से पूछताछ में छठे शख्स का पता चला। ये नाम था गहना वशिष्ट का। गहना को 6 फरवरी को अरेस्ट किया गया।

गहना वशिष्ट से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने उमेश कामत का नाम लिया। उमेश को 8 फरवरी, 2021 को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद पुलिस को इस बारे में पता चला कि दिपांकर खासाविस नाम का एक शख्स है जो इन पोर्नोग्राफिक वीडियोज को हॉटहिट नाम की एक वेबसाइट पर अपलोड करता है।

दिपांकर दरअसल हॉटहिट वेबसाइट का डायरेक्टर और को-ओनर है। दिपांकर को इस मामले में 9 फरवरी को अरेस्ट किया गया। गहना वशिष्ट ने ही तनवीर हाशमी के नाम का खुलासा किया जो इस मामले में इनवॉल्व था। उसे 10 फरवरी के दिन गिरफ्तार किया गया।

उमेश कांत ने किए बड़े खुलासे

उमेश कामत ने बातचीत के दौरान Kenrin Pvt ltd कंपनी के बारे में बताया। इसके ओनर का नाम प्रदीप बख्शी था और ये शख्स राज कुंद्रा करीबी था। इसी की मदद से राज कुंद्रा ने हॉटशूट के नाम की एक ऐप बनवाई थी। राज कुंद्रा ने उमेश कामत से कॉर्डिनेट करने की बात कही थी। मामले में बड़ा मोड़ तब आया जब एक महिला ने यासमिन खान, मोनू जोशी और दिपांकर के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। ऐसी ही शिकायतें मालवानी और अर्नाला पुलिस स्टेशन में भी दाखिल हुईं। उमाश कामत ने इस दौरान खुलासा किया था कि राज कुंद्रा आईटी एक्सपर्ट की मदद से हॉटशॉट्स को मैनेज करा रहे हैं। आइटी एक्सपर्ट रायन थोर्पे ने इस काम के लिए प्रतीक्षा और ईश्वर को नियुक्त किया था। ये राज कुंद्रा की कंपनी वियान इंडस्ट्रीज के लिए भी काम करते थे।

हर महीने 3 लाख रुपये देती थी राज कुंद्रा की कंपनी

रिपोर्ट्स की मानें तो वियान इंडस्ट्रीज करीब 3 लाख रुपये Kenrin Pvt ltd को हर महीने देती थी ताकि HOTSHOTS को मैनज किया जा सके। राज कुंद्रा की कंपनी avalanche Technology का भी इसमें योगदान था। ये कंपनी HOTSHOTS पर अपलोड हो रहे कंटेंट को पायरेसी से बचाती थी। इसके लिए हर महीने 2 लाख रुपये चार्ज किए जाते थे। राज कुंद्रा ने HS Tech Down, HS account और HS operations नाम का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाए थे। इस ग्रुप के माध्यम से ही राज कुंद्रा वीडियो के कंटेंट और एक्टर्स की पेमेंट्स वगैरह फाइनल करते थे।

व्हाट्सएप के आधार पर पुलिस करेगी पूछताछ

पुलिस ने मामले में उमेश कामत, राज कुंद्रा और प्रदीप बख्शी के इमेल्स भी खंगाले हैं। पुलिस ने ये भी पता लगाया है कि हॉटशूट ऐप की शुरुआत जुलाई 2019 को की गई थी और इसे राज कुंद्रा की कंपनी ‘Arms Prime Media’ द्वारा Kenrin Pvt ltd को 25000 डॉलर में बेच दिया गया था। अब पुलिस राज कुंद्रा से चैट्स और मेल्स की बुनियाद पर पूछताछ करेगी। साथ ही इन कंपनीज के मोनेट्री ट्रॉजेक्शन्स के बारे में भी तहकीकात करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.