Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कटरीना की सबसे बड़ी हिट बन गई ‘टाइगर जिंदा है’

‘टाइगर जिंदा है’ ने 280.62 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। अब यह फिल्म कटरीना कैफ की सबसे बड़ी हिट है। पहले टॉप पर उनकी फिल्म ‘धूम 3’ थी। इसकी कमाई 280.35 करोड़ रुपए थी।

तीसरे नंबर पर उनकी ‘एक था टाइगर’ है, इसने 198 करोड़ रुपए कमाए थे। कटरीना की पांच फिल्में अभी तक 100 करोड़ क्लब का हिस्सा बन चुकी हैं। इनमें ‘बैंग बैंग’ और ‘जब तक है जान’ भी शामिल हैं।

‘टाइगर जिंदा है’ में उनके को-स्टार सलमान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ है, इसने 320 करोड़ रुपए भारत में कमाए थे। सलमान की ‘सुल्तान’ भी 300.45 करोड़ रुपए कमा चुकी है।

‘टाइगर जिंदा है’ का इस हफ्ते लगभग 3500 स्क्रीन्स पर सिमटी है। पहले यह 4100 से ज्यादा स्क्रीन्स पर राज कर रही थी। विदेश में अभी भी यह 1000 परदों पर जमी हुई है।

यह फिल्म कमाई के मामले में 2017 की टॉप मूवी है। इसके आगे बस एक डब्ड फिल्म ‘बाहुबली 2’ है। इसने ‘गोलमाल अगेन’ की कमाई 205.67 करोड़ को पीछे किया है।

लाइफ टाइम कलेक्शन की बात करें तो यह फिल्म 300 करोड़ का आंकड़ा आसानी से देख सकती है। आने वाले हफ्ते तक कोई खास फिल्म रिलीज नहीं होने वाली है इसलिए इसे कमाने का भरपूर मौका मिलने वाला है।

अरसे बाद लोग अपने प्रिय सितारे को ‘दबंग’ अंदाज में यानी खूब मार-कूट करता हुआ देख रहे हैं। 2012 में आई ‘एक था टाइगर’ का ये सीक्वल है। इस बार इस फ्रेंचाइज में एक्शन को जोर है। बता दें कि इसके ट्रेलर को दो दिन तक लगभग सात लाख व्यूज हर घंटे मिले थे। इस बार सलमान खान का मिशन है आतंकियों के कब्जे से भारतीय नर्सों को आजाद कराना। साथ में कटरीना भी है।

जनवरी में इस फिल्म शूटिंग शुरू हो गई थी। फिल्म के निर्देशक अली अब्बास जफर ने इसका काम उत्तरी अफ्रीका के मोरक्को शहर से शुरू किया था। ‘एक था टाइगर’ में निर्देशन का जिम्मा कबीर खान के पास था।