Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली के 30 वनडे शकत पर दिया ये बड़ा बयान…

ऑस्ट्रेलिया टीम पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर है. सीरीज का आगाज 17 सितम्बर से हो चूका है पहला वनडे मैच भारत ने जीत लिया है. ऐसे में दोनों टीमों के कप्तान विराट-स्मिथ की प्रतिद्वंद्विता पर हर किसी की निगाहें हैं. कौनसा कप्तान बेहतर है, किसने कितने शतक लगाए है, क्या स्ट्राइक रेट है आदि जानकारियाँ दर्शक जानना चाहते है.

बात करे टेस्ट रिकॉर्ड की तो शतकों के मामले में स्मिथ, विराट कोहली से आगे है. स्मिथ के नाम 20 शतक हैं, जबकि विराट ने 17 शतक लगाए है. वनडे क्रिकेट की बात करे तो विराट कोहली स्मिथ से आगे है. विराट के इस फॉर्मेट में 30 शतक हैं, जबकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के 8 ही शतक हैं.

पहले वनडे के बाद स्मिथ से विराट कोहली के 30 शतक के बारे में पूछा गया तो स्मिथ ने कहा कि ,”‘मुझे लगता है कि भारतीय टीम हमारी तुलना में ज्यादा वनडे खेलती है. मैं ठीक-ठीक नहीं कह सकता कि विराट ने कितने वनडे खेले हैं. वे बहुत अच्छा खिलाड़ी हैं.” व्यक्तिगत टिप्पणी के बारे में स्मिथ ने कहा, “मैं व्यक्तिगत प्रशंसा से चिंतित नहीं हूं. मैं यहां सीरीज जीतने की कोशिश कर रहा हूं. भारतीय टीम का टॉप-7 बहुत अच्छा है, जो रन बड़े रन बनाने में सक्षम है. सीरीज में उन्हें शांत रखने के लिए हमारे गेंदबाजों को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.