Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर

Australian bowler Mitchell Starc walks back to his mark, during the first cricket test match between Australia and New Zealand in Brisbane November 8, 2015. REUTERS/Patrick Hamilton/Files

बेंगलुरू । भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाकी दो टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में चोटिल मिशेल स्टार्क की जगह पैट कमिंस को शामिल किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने शनिवार को इसकी घोषणा की। स्टार्क को दायें पैर में स्ट्रेस फ्रैक्चर (हेयर लाइन फ्रैक्चर, जो काम के अत्यधिक बोझ की वजह से होता है) के कारण बाहर होना पड़ा था।

मिचेल स्टार्क ने पुणे में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहला पारी में विराट कोहली को शून्य पर आउट कर दिया था। दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी स्टार्क ने रहाणे और करुण नायर को लगातार दो गेंदों पर आउट कर भारतीय टीम को बड़ा झटका दिया था।

मिचेल स्टार्क ने पहले टेस्ट मैच में एक ही ओवर में पुजारा और विराट कोहली का विकेट लेकर भारतीय टीम की कमर तोड़ दी थी। तो दूसरे टेस्ट मैच में स्टार्क ने 3 विकेट चटकाए थे।

मिचेल स्टार्क ती जगह लेने वाले पैट कमिंस ने अभी तक सिर्फ एक ही टेस्ट मैच खेला है. कमिंस ने ये मैच 2011 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने  सात विकेट झटके थे। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच दो विकेट से जीता था। सीए के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मिशेल को भारत दौरे पर मौजूद टीम से हटना पड़ा। जहां तक पैट के चयन की बात है तो हमने उन्हें प्रमुख गेंदबाज के विकल्प के रूप में चुना है। पैट ने गर्मियों में के बाद वनडे, टी-20 और बिग बैश लीग में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर प्रभावित किया है।

कमिंस ने छह साल बाद न्यू साउथ वेल्स के लिए खेलते हुए शेफील्ड शील्ड में अच्छा प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने पहली पारी में 57 रन देकर चार और दूसरी पारी में 47 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे।’ कमिंस जल्द से जल्द टीम से जुड़ जाएंगे। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट गुरुवार से रांची में खेला जाएगा। फिलहाल दोनों टीमें सीरीज में 1-1 से बराबर हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.