Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इन खिलाड़ियों के दम पर नंबर-1 बनी किंग्स इलेवन पंजाब…

किंग्स इलेवन पंजाब ने सोमवार को बेहद रोमांचक मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को उसके घर में 4 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पंजाब की टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 143 रन बनाए। इसके बाद पंजाब के गेंदबाजों ने दबंगई दिखाते हुए दिल्ली को 139 रन के स्कोर पर रोक दिया। चलिए गौर करते हैं कि इस रोमांचक जीत के ‘5 हीरो’ कौन रहे:

5) केएल राहुल- किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर ने आईपीएल 2018 में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने सोमवार को दिल्ली के खिलाफ भी आकर्षक शॉट्स खेले, लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल सके। हालांकि, उन्होंने पंजाब को तूफानी शुरुआत दिलाकर बड़े स्कोर की नींव जरूर रखी। राहुल ने 15 गेंदों में तीन चौको और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाए।

4) करुण नायर- पंजाब को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में नायर ने अहम भूमिका निभाई। यह मुकाबला गेंदबाजों के नाम रहा। दिल्ली की पिच पर बल्लेबाजी करना शुरुआत से ही आसान नहीं नजर आया। नायर ने सूझबूझ भरी पारी खेली। उन्होंने 32 गेंदों में चार चौको की मदद से 34 रन बनाए। नायर की पारी की बदौलत पंजाब ने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया।

3) एंड्रू टाई- ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने मैच में अहम पलों पर विकेट निकाले। उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 25 रन खर्च करके दो विकेट चटकाए। टाई ने सबसे पहले गौतम गंभीर (4) को आउट करके दिल्ली को बैकफुट पर धकेला। इसके बाद दिल्ली ने एक समय वापसी करके मैच रोमांचक बनाया, तब तेज गेंदबाज ने राहुल तेवटिया (24) का महत्वपूर्ण विकेट चटकाकर बाजी पलट दी।

2) मुजीब उर रहमान- अफगानिस्तान के युवा स्पिनर ने एक बार फिर साबित किया कि वह किसी भी स्थिति में गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। मुजीब ने अंतिम ओवर में दिल्ली को 17 रन नहीं बनाने दिए। उन्होंने अंतिम गेंद पर श्रेयस अय्यर (57) का विकेट लेकर पंजाब की जीत पर मुहर लगा दी। मुजीब ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लिए। अय्यर के अलावा उन्होंने ऋषभ पंत (4) को भी डगआउट भेजा।

1) अंकित राजपूत- अंकित राजपूत ने पंजाब की कर दी बल्ले-बल्ले। उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिसकी बदौलत मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता। राजपूत ने चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट चटकाए। यह विकेट किसी और के नहीं बल्कि दो बेहद आक्रामक बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ (22) और ग्लेन मैक्सवेल (12) को अपना शिकार बनाया। पंजाब ने राजपूत द्वारा दिए झटकों के बाद मैच पर अपनी पकड़ मजबूत की और आगे चलकर मैच जीता।