Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आईओए अध्यक्ष ने भारतीय एथलीटों को किया आगाह, कहा- टोक्यो पहुंचने पर करना पड़ सकता है असाधारण परिस्थितियों का सामना

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर ध्रुव बत्रा ने शनिवार को भारतीय एथलीटों को आगाह करते हुए कहा कि उन्हें आगामी ओलंपिक के लिए टोक्यो पहुंचने पर कुछ असाधारण परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

आईओए प्रमुख ने बताया कि नारिता हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चेक गणराज्य समेत कई देशों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। बत्रा ने एक बयान में कहा, “आव्रजन प्रक्रिया शुरू होने से पहले एथलीटों को 4 घंटे का इंतजार करना पड़ा और परिवहन में सवार होने के लिए उन्होंने तीन घंटे तक इंतजार किया।” उन्होंने यह भी कहा कि कोई भोजन और पानी उपलब्ध नहीं कराया गया था, और स्वयंसेवी सेवाएं लगभग न के बराबर थीं।

बत्रा ने कहा, “जर्मनी ने बताया कि स्वयंसेवी सेवाएं लगभग न के बराबर हैं।” उन्होंने कहा,”आप सभी के साथ ऐसी चीजें साझा करने का उद्देश्य यह है कि आप मानसिक रूप से उस चीज के लिए तैयार हों जो आप हवाई अड्डे से खेल गाँव पहुँचने तक उम्मीद कर सकते हैं, ये खेल असाधारण परिस्थितियों में आयोजित किए जा रहे हैं और हमें चेहरे पर मुस्कान के साथ जापान का समर्थन करने की कोशिश करनी चाहिए।”

बत्रा ने आयोजन समिति के साथ इस मुद्दे को उठाया और उन्हें बताया गया कि जापानी सरकार सुनिश्चित करेगी कि उपर्युक्त मुद्दे अब और न हों। एक आधिकारिक बयान में कहा गया, “यह मुद्दा आज आयोजन समिति के सामने उठाया गया है। वे इस पर सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ऐसा अब और न हो।”बता दें कि टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.