Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आइपीएल11 में अब अपनी जीत की लय बना के रखना चाहेगी मुंबई इंडियंस

आइपीएल 11 में मुंबई इंडियंस का अब तक प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर उसे थोड़ा आत्मविश्वास जरूर मिला होगा, क्योंकि आइपीएल की इस सीजन में सबसे बेहतरीन टीमों में से एक है चेन्नई सुपरकिंग्स सी टीम। मुंबई की टीम के ओपनर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और इविन लुइस अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं साथ ही कप्तान रोहित शर्मा ने भी पिछले मैच में बेहतरीन पारी खेलते हुए शानदार अर्धशतक जमाया था उम्मीद है वो इस मैच में भी अपनी लय बरकरार रखना चाहेंगे।

अभी तक मुंबई इंडियंस के लिये उनकी टीम के ऑलराउंडर्स क्रुणाल पांड्या को छोड़कर कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। यह बात उनके लिये बड़ी चिंता का विषय है। कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या जो अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से किसी भी मैच को पलट सकते हैं वो अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। बात अगर गेंदबाजी आक्रमण को लेकर की जाए तो मुंबई इंडियंस की ओर से स्पिन गेंदबाज मयंक मार्कंडे ने सबको प्रभावित किया है। उन्होंने अब तक खेले गये 7 मैचों में 10 विकेट झटके हैं और पर्पल कैप के प्रबल दावेदार हैं।

मार्केंडेय के अलावा जसप्रीत बुमराह, मिशेल मैक्लेनेघन और मुस्तफिजुर रहमान ने गेंदबाजी तो बढ़िया की है लेकिन वो अपनी निरंतरता बरकरार नहीं रख पाए हैं। मुंबई इंडियंस अभी तक आइपीएल के इस सीजन में युनाइट होकर नहीं खेल पाई है, और अगर उसे चैंपियंस की तरह से आने वाले मैचों को जीतना है तो आने वाले मैचों में टीम को एकजुट होकर प्रदर्शन करना पड़ेगा।

वहीं अगर बात आरसीबी की हो तो उनके लिये भी आइपीएल का यह सत्र बेहतर नहीं रहा है। आरसीबी को पिछले मैच में केकेआर के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी। आरसीबी को जीत के लिये विराट और डीविलियर्स के भरोसे ही नहीं रहना होगा अब तक जो दो मैच आरसीबी जीती है उनमें विराट और डीविलियर्स के बल्ले से रन निकले थे। मंदीप सिंह ने जरूर कुछ मैचों में बेहतरीन पारी खेली है लेकिन क्रिकेट एक टीम गेम है यहां सबको प्रदर्शन करना होगा।

आरसीबी की अबतक की सबसे कमजोर कड़ी उनकी गेंदबाजी रही है। इस सीजन में उनके किसी भी गेंदबाज ने ऐसा प्रदर्शन नहीं किया जिसके दम पर आरसीबी मैच जीतने का भरोसा कर सके। वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने बढ़िया गेंदबाजी तो की है लेकिन टीम के अन्य गेंदबाज उनका साथ नहीं दे पाए।

अगर इस मैच में दोनों टीमों की तुलनी कि जाए तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा आरसीबी पर भारी दिखाई देता है। आरसीबी और मुंबई इंडियंस ने आइपीएल में अब तक कुल 22 मैच खेले हैं जिनमें मुंबई ने 14 मैच जीते और 8 मैचों में आरसीबी को सफलता हाथ लगी है। वानखेड़े में दोनों टीमों के बीच 8 मैच खेले हैं जिसमें आरसीबी को सिर्फ 1 मैच में ही सफलता हाथ लगी है बाकी के 7 मैचों मे मुंबई ने जीत दर्ज की है।